भारत ने बाद अफगानिस्तान ने भी दिखाया PAK को आईना, आतंकवाद पर हुआ सख्त

आतंकवाद को प्रायोजित करने वाली बाहरी ताकतों पर पाकिस्तान के तथाकथित डोजियर को अफगानिस्तान ने खारिज कर दिया हैं। इससे पहले भारत भी ऐसा कर चुका हैं। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र के नियुक्त प्रतिनिधिमंडल को पाकिस्तान को अपने दावों को सत्यापित करने की अनुमति देनी चाहिए। अफगानी विदेश मंत्रालय ने कहा पाकिस्तान को इस सप्ताह इमरान खान की काबुल यात्रा से पहले ऐसे मुद्दे उठाने चाहिए।

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा पाकिस्तान को इस सप्ताह अफगानिस्तान और पाकिस्तान एक्शन प्लान फॉर पीस एंड सॉलिडैरिटी (APAPPS) जैसे मौजूदा तंत्रों के जरिए प्रधानमंत्री इमरान खान की काबुल यात्रा से पहले इस तरह के मुद्दों पर आवाज उठानी चाहिए। बता दे भारत ने भी रविवार को पाकिस्तान के भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाने वाले डोजियर को खारिज कर दिया था। भारत ने इसे पाक का प्रोपेगेंडा करार दिया था।

बता दे पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और मुख्य सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने शनिवार को डोजियर जारी किया था। जिसमें आतंकवाद के कृत्यों में भारतीय खुफिया संचालकों की भागीदारी होने की बात कही गई थी। साथ ही दावा किया गया कि पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी हमलों के लिए अफगान क्षेत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में भारत के बाद अब अफगानिस्तान ने भी पाक के डोजियर को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़े: कृष्णा अभिषेक नहीं करेंगे कपिल शर्मा के शो में परफॉर्म, मामा गोविंदा बने बड़ी वजह
यह भी पढ़े: दैनिक आहार में जरूर शामिल करें ये मसाले