ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद इंदिरा गांधी ने कराया था महामृत्युंजय जाप: मलिक

अपने गृह जिले बागपत में एक कार्यक्रम में मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र किया। उन्होंने कहा इंदिरा ने ब्लू स्टार ऑपरेशन के बाद एक महीने तक महामृत्युंजय मंत्र का जाप कराया था। सत्यपाल मलिक ने आगे कहा उन्हें इस बात की जानकारी अरुण नेहरू ने दी थी। अरुण नेहरू के हवाले से मलिक ने कहा इंदिरा ने नेहरू को पूछने पर बताया था कि उन्होंने अकाल तख्त को नुकसान पहुंचाया है। वे मुझे छोड़ेंगे नहीं।’

किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए मलिक ने कहा ‘सरकार को किसानों को खाली हाथ नहीं लौटने देना चाहिए। देश में कोई कानून किसानों के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस देश में किसान और जवान संतुष्ट नहीं होंगे, वह प्रगति नहीं कर सकता। इसलिए सेना और किसानों को संतुष्ट रहना जरूरी है।

मलिक ने आगे कहा देश में सरकारी बाबू अमीर हो रहे हैं और किसान बदहाल हो रहा हैं। किसान को जो बोन के लिए खरीदना होता हैं उसकी कीमत अधिक होती हैं और जब वह उसे बेचता हैं तो तब तक उसकी कीमत 300 रुपये तक कम हो जाती है। किसानों का सत्यानाश हो रहा है और उन्हें वजह भी नहीं पता।

मलिक ने कहा इस बात की बहुत चर्चा है कि किसान कहीं भी अपनी फसलों को बेच सकता है। यह 15 साल पुराना कानून है। इसके बाद भी जब मथुरा का किसान अपनी फसल बेचने के लिए पलवल जाता है तो उस पर लाठीचार्ज होता है। सोनीपत का किसान जब नरेला आता है तो भी उसे लाठियां ही मिलती हैं।

यह भी पढ़े: फुलेरा दूज: बिना मुहूर्त होती हैं रिकॉर्ड तोड़ शादियां, जुड़ी हैं सुंदर पौराणिक कथा
यह भी पढ़े: विराट ने किया खुलासा, उनकी मैच जिताऊ पारी के पीछे थी ABD की भूमिका