भीलवाड़ा युवक की हत्या के बाद फिर से तनाव व्याप्त, लगातार सामने आ रही है सांप्रदायिक घटनाएं

राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के सांगानेर कस्बे में एक युवक की हत्या के बाद फिर से तनाव व्याप्त हो गया और इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है और पुलिस के अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सुबह छह बजे से चौबीस घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद की गई है।

सांगानेर कस्बे के शास्त्री नगर में मंगलवार देर रात आदर्श तापड़िया पर दो व्यक्तियों ने चाकू से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल आदर्श को महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया वहीं हिंदू संगठनों ने आज भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बंद का समर्थन किया है।

विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि भीलवाड़ा में लगातार सांप्रदायिक घटनाएं सामने आ रही हैं।पुलिस इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लेती और पीड़ित परिवार को पचास लाख रुपए की सहायता नहीं दी जाती है तब तक शव नहीं उठाया जायेगा ।

इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है।

– वार्ता