अगर आज जीती RCB तो बदलेगा प्लेऑफ का गणित, दो टीमों का टूटेगा सपना!

IPL 2022 अब लीग मैचों के खत्म होने के साथ ही धीरे-धीरे प्लेऑफ की तरफ बढ़ रहा है लेकिन प्लेऑफ का गणित अभी भी पेचीदा है. वहीं खास बात यह है कि 59 मैचों के बावजूद अभी यह पूरी तरह से तय नहीं हो पाया है कि आखिर इस बार अंतिम चार में जाने वाली टीमें कौन सी होंगी. ऐसे में आज का मैच बेहद अहम माना जा रहा है. आज आरसीबी और पंजाब किंग्स (RCB vs Punjab Kings) के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है और यह मैच ही प्लेऑफ का गणित तय कर सकता है.

PBKS के लिए अहम मुकाबला
आज पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ के लिहाज से करो या मरो की स्थिति वाला मैच है.आईपीएल 2022 के प्लेऑफ का समीकरण जानने से पहले प्वाइंट टेबल (IPL 2022 Point Table) पर नजर डाल लेते हैं. गुजरात टाइटंस 18 अंक लेकर फिलहाल टेबल टॉपर है. लखनऊ सुपरजायंट्स (16) दूसरे, राजस्थान रॉयल्स (14) तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (14) चौथे नंबर पर है. इनके बाद दिल्ली कैपिटल्स (12), सनराइजर्स हैदराबाद (10) और कोलकाता नाइटराइडर्स (10) हैं. पंजाब किंग्स (10) आठवें नंबर पर है. चेन्नई सुपर किंग्स (8) और मुंबई इंडियंस (6) आखिरी 2 स्थान पर हैं.

दो टीमों का बिगड़ेगा खेल
अगर आरसीबी की टीम यह मुकाबला जीतती है तो वह ना सिर्फ प्लेऑफ में जगह बनाएगी, बल्कि दो टीमों का दिल भी तोड़ जाएगी. फिलहाल इस लीग में 59 मैच हो चुके हैं और गुजरात टाइटंस को छोड़कर किसी भी टीम का प्लेऑफ खेलना तय नहीं है.मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स खिताबी रेस से बाहर हो चुकी हैं. बाकी सभी टीमें प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं.

गौरतलब है कि IPL 2022 के आज के मैच में आरसीबी पंजाब किंग्स को हरा देती है तो इसके चलते पंजाब का प्लेऑफ का सपना टूट जाएगा. ठीक इसी तरह आरसीबी की जीत के साथ ही केकेआर के भी प्लेऑफ के सफर पर ब्रेक लग सकता है.

यह भी पढ़ें:

फोन पर करें भ्रष्टाचार की शिकायत तुरंत होगा एक्शन, 10 शहरों में जारी किए गए एंटी-करप्शन नंबर