अग्निपथ विरोध:कैथल में 250 के खिलाफ मामला दर्ज

केंद्र की सेना संविदा भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ सोमवार के ‘भारत बंद‘ के दौरान हरियाणा के कैथल में सड़क जाम करने को लेकर 21 नामजद समेत 250 युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में रोड जाम करने वाले करीब 250 युवाओं के खिलाफ कैथल में अलग-अलग अभियोग दर्ज किए गए हैं। कल युवाओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में करनाल चौक कैथल पर व किच्छाना कुई के पास धरना देकर सड़क जाम कर दी थी।

 

मौके पर पहुंचे डीएसपी विवेक चौधरी, डीएसपी अभिमन्यु गोयत ने प्रदर्शनकारियों को समझाया लेकिन युवाओं ने ढाई घंटे जाम लगाकर रखा। पुलिस ने जिले में अलग अलग स्थान पर सड़क जाम करने के मामले में 21 नामजद सहित लगभग 250 युवकों पर जिला के अलग-अलग थाना में अभियोग अंकित किए गए हैं।

 


पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने कहा कि सड़क जाम करने और कानून हाथ में लेने वाले उपद्रवियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। एसपी ने निर्देश दिए कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो व मौका के आस-पास मौजूद सीसीटीवी कैमरों की जांच कर सभी उपद्रवियों की पहचान की जाये और साक्ष्य इकट्ठा कर इन्हें गिरफ्तार किया जाए।

 


पुलिस अधीक्षक ने आम जनता और विशेषकर युवाओं से अपील करते हुए कहा है कि वह अग्निपथ योजना को लेकर किसी के बहकावे में आकर किसी भी तरह से कानून-व्यवस्था भंग न करें और न ही सड़क जाम करे, अन्यथा उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे और भविष्य में भी वह सरकारी नौकरी नहीं पा सकेंगे। साथ ही एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अराजकता फैलाने वालों तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के साथ सख्ती से निपटने के भी आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:-

महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, इस साइकिल का 1KM का खर्च आएगा मात्र 7 पैसे, कीमत बस इतनी