‘अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले जिहादी’, BJP विधायक का विवादित बयान

बिहार में भाजपा के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे लोगों को लेकर विवादित बयान दिया है. भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने सोमवार को कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले जिहादी हैं. उनका देशभक्ति से कोई लेना-देना नहीं है. हरि भूषण ठाकुर ने कहा, “अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले जिहादी हैं या वे निहित स्वार्थ वाले हैं. जो देश की सेवा करना चाहते हैं वे इस योजना से बहुत खुश हैं. यह नौकरी नहीं बल्कि राष्ट्र की सेवा है. लोगों को इसके लिए अपने जीवन का बलिदान देना पड़ता है.”

मधुबनी जिले के बिप्सी से भाजपा विधायक ने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि यह उन लोगों के लिए नौकरी नहीं है जो रक्षा बलों में विशेषाधिकार और विलासिता चाहते हैं. यदि आप बीए कोर्स कर रहे हैं, तो आपको सत्र में देरी के कारण कुछ विश्वविद्यालयों में 6 साल में डिग्री मिल जाती है. यहां हम युवाओं को वेतन, सेवानिवृत्ति निधि और अन्य क्षेत्रों और अर्धसैनिक बलों में सेवानिवृत्ति के बाद की नौकरियों के साथ 4 साल तक देश की सेवा करने का अवसर दे रहे हैं.”

भाजपा विधायक ने कहा, “जो हिंसा हो रही है वह सुनियोजित है. बिना योजना के इतने बड़े पैमाने पर हिंसा नहीं हो सकती. आप ट्रेन में आग लगा रहे हैं, भाजपा नेताओं पर हमला कर रहे हैं. मुझे कहना होगा कि कुछ लोग देश के युवाओं को गुमराह कर रहे हैं.”

भाजपा पर RJD ने बोला हमला
भाजपा विधायक के बयान के बाद राजद नेता शक्ति सिंह यादव ने कहा, “चूंकि युवा अग्निपथ योजना से संतुष्ट नहीं हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनसे संवाद करना चाहिए. वर्तमान में न तो किसान और न ही जवान इस सरकार से खुश हैं. क्या वे देश को बांटना चाहते हैं?”

आपको बता दें कि बिहार में पांचवें दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है क्योंकि पटना और अरवल जिलों में बिहार बंद के दौरान कई समूह सड़कों पर उतर आए और सोमवार को योजना का विरोध किया. पटना में बड़ी संख्या में युवाओं ने आइसा के नेतृत्व में कारगिल चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. अरवल में भाकपा(एमएल) के नेताओं और समर्थकों ने हाथ में पोस्टर और बैनर लिए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें:

Elon Musk को भारत ने फिर दिया करारा जवाब, Tesla के देश में कार बनाने को लेकर बड़ी खबर