चर्चा में आगरा के ‘कांजीबड़े वाले बाबा’, सोशल मीडिया पर उठी मदद की मांग

पिछले दिनों दिल्ली का ‘बाबा का ढाबा’ सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना था। इस बार आगरा के ‘कांजीबड़े वाले बाबा’ चर्चा में हैं। दरअसल, बाबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया हैं। 90 वर्षीय बाबा रेहड़ी पर कांजीबड़े बेचते हैं। उनका वीडियो शेयर कर अभिनेत्री स्वरा भास्कर सहित हजारों लोगों ने बाबा के लिए मदद मांगी हैं। कमला नगर की प्रोफेसर कॉलोनी में रहने वाले बाबा नारायण सिंह कांजीबड़े, दही बड़े और मोंठ बेचते हैं।

नारायण सिंह अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए वर्ष 1980 से कांजीबड़े की रेहड़ी लगाते आ रहे हैं। उनके दो बेटे थे। बड़े बेटे की मौत हो गई है और छोटा बेटा पेंटर का काम करता है। बाबा कांजीबड़े 20 रुपये, दही बड़े 25 रुपये और मोंठ 20 रुपये प्रति प्लेट के हिसाब से बेचकर कमाते हैं।

लॉकडाउन से पहले बाबा दिन में 500 रुपये तक की बिक्री कर लेते थे, लेकिन अब दिन में सौ या दो सौ रुपये ही कमा पाते हैं। इंस्टाग्राम यूजर धनिष्ठा ने सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल कर दिया हैं। धनिष्ठा ने सोशल मीडिया पर लिखा बाबा का स्टॉल इच्छा बेकरी के पास, प्रोफेसर कॉलोनी, कमला नगर में है। और वो शाम 5:30 बजे रेहड़ी लगाते हैं। स्वरा भास्कर ने लिखा कि एक और #BabaKaDhaba! आगरा वालों आगे बढ़ो… और कर दिखाओ।

यह भी पढ़े: भारत में सामने आये कोरोना के 73,272 नए मामले, आंकड़ा 69 लाख पार हुआ
यह भी पढ़े: रोहतांग में बनेगा देश का सबसे ऊंचा रोपवे, 8 किलोमीटर की होगी लंबाई