Breaking News
Home / देश / घाटे से उबरने के लिए रियल्टी संपत्तियों और जमीन को बेचेगी एयर इंडिया

घाटे से उबरने के लिए रियल्टी संपत्तियों और जमीन को बेचेगी एयर इंडिया

घाटे से जूझ रही सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज विमानन कंपनी एयर इंडिया अपनी 50 से अधिक रियल्टी संपत्तियों और जमीन को बेचेगी। आपको बता दे की कंपनी का चालू वित्त वर्ष में इस तरह की संपत्तियों को बेचकर तकरीबन 500 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य है। एयरलाइंस ने रियल एस्टेट की उन संपत्तियों को इस बिक्री में फिर से शामिल किया है जो पिछली बार अधिक कीमत की वजह से नहीं बिक सकीं।

loading...

आपको बता दे की कंपनी ने इस बिक्री के लिए जिन अपार्टमेंट्स को बोली में शामिल किया है, उनमें मुंबई के बांद्रा, माहिम, खार, कोलाबा, कफ परेड और मलाड क्षेत्र के अपार्टमेंट शामिल हैं। इसके अलावा भूमि पार्सल में कोलकाता, पुणे, भुज, गोवा, ग्वालियर, त्रिवेंद्रम और नाशिक शहर शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार इन संपत्तियों की बोली ई-नीलामी कंपनी MMTC लिमिटेड के द्वारा लगाई जाएगी। आवासीय फ्लैट और जमीन की ई-बोली 12 अक्टूबर तक लगाई जा सकेगी। एयरलाइंस के एक अधिकारी ने यह बताया कि फरवरी में कंपनी ने ऐसी संपत्तियां बेचकर तकरीबन 30 से 35 करोड़ रुपए जुटाए थे। आपको बता दे की एयर इंडिया पर फिलहाल 55,000 करोड़ रुपए का कर्ज है जिसमें लगभग 21,000-22,000 करोड़ रुपए सिर्फ एयरक्राफ्ट का बकाया है।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *