उत्तराखंड के चिन्यालीसौड़, गौचर, पिथौरागढ़ में जल्द होगी हवाई सेवा शुरू: सीएम धामी

नयी दिल्ली (एजेंसी/वार्ता): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य को बेहतर हवाई कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए चिन्यालीसौड़, गौचर तथा पिथौरागढ़ में जल्द ही छोटे विमानों से उड़ान सेवा शुरु कर दी जाएगी।

धामी ने रविवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बैठक के बाद यह जानकारी देती हुए बताया कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री से इन तीनों हवाई पट्टियों से उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा शुरू करने का आग्रह किया है और श्री सिंधिया ने उन्हें इन तीनों क्षेत्रों से उड़ान योजना के तहत जल्द ही हवाई सेवा शुरू करने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ान योजना के अगले टेंडर में सर्वेक्षण इन तीनों हवाई पट्टी उनसे उड़ान शुरू करने की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी और उसके बाद गोचर और चिन्यालीसौड़ से छोटे एयरक्राफ्ट के माध्यम से हवाई सेवा शुरू की जाएगी। पिथौरागढ़ से फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं शुरू की जाएगी।

धामी ने कहा कि पंतनगर और जौली ग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इस बारे में हवाई अड्डा प्राधिकरण से जल्द जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया गया है।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़े: मजेदार जोक्स: पहले शादी करूं या देश बदलूं?