Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / Airtel लेके आ रहा है यूजर्स के लिए 5G क्वालिटी की इंटरनेट स्पीड

Airtel लेके आ रहा है यूजर्स के लिए 5G क्वालिटी की इंटरनेट स्पीड

टेलिकॉम कंपनी Airtel ने स्वीडिश टेलिकॉम सॉल्यूशन प्रोवाइडर Ericsson के साथ 5G नेटवर्क के लिए पार्टनरशिप की है। स्वीडिश कंपनी ने एयरटेल के साथ 5G के लिए डील में 5G रेडी क्लाउड पैकेट कोर नेटवर्क डिप्लॉयमेंट के लिए पार्टनरशिप की है। Airtel और Ericsson मिलकर भारत में 5G के इवोल्यूशन तक कंपनी के नेटवर्क को और भी ज्यादा बूस्ट करने का काम करेंगे। नेटवर्क डिप्लॉयमेंट के बाद Airtel का नेटवर्क भी यूरोपियन टेलिकॉम स्टैंडर्ड की तरह ही Virtual Evolved Packet Gateway की तरह हो जाएगा। Ericsson के इस नेटवर्क टेक्नोलॉजी के डिप्लॉयमेंट के बाद Airtel का नेटवर्क पहले से भी ज्यादा बेहतर हो जाएगा और यूजर्स को इंप्रूव्ड हाई-सपीड डाटा दी जाएगी जिससे यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होगी।

Airtel के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर ने कहा कि भारत तेजी से डाटा उपयोग करने वाले बाजार के तौर पर सामने आ रहा है। यूजर्स के दिन- प्रतिदिन बढ़ते हुए डाटा डिमांड को पूरा करने के लिए हमें नई-नई टेक्नोलॉजी को अपनाना होगा। हम अपने यूजर्स को बेहतर से बेहतर डाटा एक्सपीरियंस देने के लिए इनोवेटिव टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं। Ericsson हमारा पुराना की-नेटवर्क पार्टनर रहा है। इस नए डेवलपमेंट के बाद हमारे नेटवर्क पैकेट कोर डाटा और भी इंप्रूव हो जाएगा, जिसकी वजह से हमारी डाटा कैपेसिटी बढ़ जाएगी। ये एज क्लाउट नेटवर्क रेडी है, जिसकी वजह से डाटा पैकेट की स्पीड बढ़ जाएगी और यूजर्स तेजी से अपना नेटवर्क यूज कर सकते है।

Loading...

Ericsson यूरोपीय देशों में Virtual evolve पैकेट गेटवे सॉल्यूशन प्रोवाइड कर रहा है, जो कि यूरोपीय टेलिकॉम्युनिकेशन स्टैंडर्ड्स को फॉलो करती है।आपको बता दे कि यह सॉल्यूशन एज कम्प्युटिंग और कंटेनर मैनेजमेंट कैपेबिलिटिस से लैस है जो मोबाइल ब्रॉडबैंड को ऑप्टिमाइज करके एडवांस्ट इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) सर्विस देती है। बता दें कि Airtel 2017 से ही अपने यूजर्स को मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट नेटवर्स सॉल्युशन को प्रदान करवा रहा है। Airtel ने इसे सबसे पहले बैंगलुरू में टेस्ट किया। इसके बाद में इस तकनीक को अन्य टेलिकॉम सर्किल के लिए भी रोल आउट किया जा रहा है। MIMO को प्री-5G नेटवर्क सॉल्यूशन या फिर 4.5G भी कहा जाता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *