एक मल्टी-टास्किंग फैशन टेक्नोलॉजिस्ट है आइशा थराड्रा

मल्टी-टास्किंग होना इतना आसान नहीं है लेकिन ‘आइशा एंड माउस” की फैशन टेक्नोलॉजिस्ट आइशा थराड्रा इसे बहुत ही आसान बना देती है। आइशा के लिए जब बात स्टाइल की हो, हर ऐज ग्रुप्स के लिए डिजाइन बनाने की हो, या फिर अपना बिजनेस अच्छे से चलाना हो तो, आइशा इन सब को बहुत ही अच्छे से मैनेज कर लेती हैं।

आइशा एक जानी मानी फैशन डिज़ाइनर हैं जो अपने बेहतरीन और क्रिएटिव डिजाइनों के लिए दुनिया भर में फेमस हैं। आइशा के डिजाइनों में उनका पैशन और डेडिकेशन साफ साफ झलकता है।

‘आइशा एंड माउस’ में हर तरह के ट्रेंडिंग ड्रेसेस मिलतें है जैसे हिप से लेकर, ट्रेंडी, ट्रेडीशनल, एथनिक, हाई डिजाइन और ब्राइडल वियर भी मिलतें है। इसके अलावा भी उनके पास बहुत ही ज्यादा कलेक्शन होतें है।

अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, आइशा ने कहा, “मैं एक फैशन टेक्नोलॉजिस्ट हूं। मैंने ‘विगन एंड लेह कॉलेज’ से फैशन टेक्नोलॉजी में अपना मास्टर्स किया है। यह कॉलेज यूके में है। मैं हमेशा से ही एक फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी, जब मैं छोटी थी तो मुझे लगता था कि क्रिएटिव चीजें मुझे बुला रहीं हैं।”

आइशा जिंदगी को खुलकर जीने में विश्वास करती है, लेकिन साथ ही वो यह भी याद रखती हैं कि हमें हमेशा जमीन और आध्यात्मिकता से जुड़े रहना चाहिए, जो उनके ब्राइडल डिजाइनों में साफ़ दिखाई देती है।

आइशा ने कहा, “मैं अपने ब्राइडल ड्रेसस में धागे नहीं बुनती हूं, बल्कि मैं आशा, बहुत सारे सपने और रोमांस बुनती हूं, मैं अपनी परंपरा का ध्यान रखते हुए दुल्हन के लिए भारतीय दुल्हन के पहनावे को फिर से स्थापित करने में विश्वास करती हूं। मेरा ड्रेस भी बिलकुल दुल्हन की तरह सजता है क्योंकि दुल्हन उस दिन अपने प्यार की प्रतिज्ञा करती है।”

आइशा को अपना फैशन ब्रांड, ‘आइशा एंड माउस’ की शुरुआत करने में ज्यादा समय नहीं लगा। अपने फैशन लेबल के बारे में बताते हुए, आइशा ने कहा, “मैंने तीन साल पहले अपना लेबल ‘आइशा एंड माउस’ की शुरूआत की थी। हम मेन्स, वुमेन्स और बच्चों के लिए डिजाइनों की जरूरतों को पूरा करते हैं। हमारा ब्रांड अब दुनियाभर में फेमस हैं। मुंबई, दुबई के साथ ही कई और फैशन हब में शो करते हैं। मैं बैलेंस में विश्वास करती हूं, और इसे मैं मेरे जीवन और काम दोनों जगह इस्तेमाल करती हूँ। मेरे डिजाइन पूरी तरह से बैलेंस हैं और उसे आप पहनकर इंज्वाय भी कर सकते हैं।”

आइशा फोटो-शूट के लिए इंडिया के अलावा भी कई देशों में जा चुकीं है। आइशा ने  कहा, “मैं अब एक ग्लोब-ट्रोटर हूं। और फोटो-शूट के लिए कई स्थानों पर गई हूँ, जो कि बहुत ही अमेजिंग है। हमने हाल ही में मालदीव में एक शूट किया, मैंने थाईलैंड, गल्फ कंट्रीज और इंडिया के बहुत से हिस्सों में शूट किया। मैं स्पेसिफिक अवसरों के लिए क्लाइंट्स की जरूरतों और उनकी डिजाइन को समझती हूं।”