अखिलेश यादव बोले- दीदी की जीत भाजपा के ‘दीदी ओ दीदी’ का मुंहतोड़ जवाब हैं

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के नेतृत्व में एक बार फिर जीत का परचम लहराया है। स्पष्ट बहुमत के साथ ममता बनर्जी की पार्टी लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने जा रही है। बहुत जल्द ही वह इस प्रचंड जीत पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। बनर्जी की इस शानदार जीत पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई दी है। साथ ही टीएमसी की जीत को बीजेपी और मोदी की हार करार दिया है।

 

यादव ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू नेता ममता बनर्जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।’ उन्होंने लिखा ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है।’ गौरतलब है कि बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार किया था और 200 सीटें जीतने की घोषणा की थी।

भाजपा के प्रमुख नेता व देश के गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में 200 सीटें जीतने की घोषणा की थी पर भाजपा 100 सीटें भी नहीं हासिल कर सकी। बता दें कि 294 सीटों वाली बंगाल विधान सभा में बहुमत के लिए 147 सीटें चाहिए जबकि टीएमसी इससे कहीं आगे 200 का आंकड़ा पार कर चुकी है।

यह भी पढ़े: … तो क्या अब बिखरे विपक्ष की नेता बनेगी ‘ममता बनर्जी’ ? 2024 में मोदी बनाम ममता
यह भी पढ़े: बंगाल चुनाव मतगणना में आगे चल रहे ‘स्वर्गीय प्रत्याशी’, जानिये उनके बारे में …