Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सीएए का विरोध करने दोस्तों संग पहुची अखिलेश यादव की बेटी

सीएए का विरोध करने दोस्तों संग पहुची अखिलेश यादव की बेटी

नागरिकता सशोंधन कानून के विरुध देश भर में अलग-अलग राज्यों में इसका विरोध हो रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की बेटी टीना भी अपने दोस्तों के संग नागरिकता कानून के विरुध अपना प्रदर्शन करने के लिए पहुंची। टीना को प्रदर्शन में देख सभी लोग हैरान हो गए और सभी उसके बारे में चर्चा करने लगे। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीएए के विरोध में घंटाघर चौंक पर महिलाओं का धरना जारी है।

घंटाघर पर महिलाओं के प्रदर्शन पर डयूटी दे रहे पुलिसकर्मियों को चाय और पूड़ी बांटी जा रही है। पुलिसकर्मी रात भर से वहां तैनात है भले ही पुलिसकर्मी वहां उन महिलाओं को घरना समाप्त करने की बात कह रहे हो, लेकिन वह भी तो इंसान है। और इंसानियत सबसे बड़ा घर्म है हम वहां प्रदर्शन कर रही महिलाओं के साथ-साथ सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियोे को भी खाना दे रहे है।

Loading...

दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं पिछले एक महीनें से लगातार प्रदर्शन कर रही है। और उनके ऊपर लोगों ने पैसे लेने का आरोप लगा दिया है । इसलिए लखनऊ के घंटाघर चौक में प्रदर्शन कर रही महिलाएं लोगों से कैश या पेटीएम के द्दारा पैसे नही ले रही। उनका कहना है कि जिसे भी हमें कुछ देना है वह जरुरत का सामान खरीद कर हमें दे सकता है। वहां की महिलाओं ने एक बोर्ड लगा कर लिख दिया है कि नो कैश नो पेटीएम।

उत्तर-प्रदेश में जब पहली बार लोगों ने नागरिकता सशोंधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया था। तो उस समय प्रदर्शन काफी ज्यादा हिंसक हो गया था। जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी, और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। बाद में यूपी के योगी सरकार ने उन सभी हिंसक तत्वों के फोटों चौराहे पर लगा गिए थे। और कहा गया था कि जिस किसी ने भी सरकारी सम्पति को नुकसान पहुचायां है उससे भरपाई करवाई जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *