इस IPL सबसे कंजूस गेंदबाज बने अक्षर पटेल, खुल सकते हैं टीम इंडिया के दरवाजे

भारत के खब्बू स्पिनर अक्षर पटेल लिए मौजूदा आईपीएल सीजन वरदान बनता दिखाई दे रहा हैं। तमाम दिग्गज स्पिनरों के बीच यह युवा स्पिनर खुद को लाइमलाइट में लाने में कामयाब हुआ हैं। करीब ढाई साल पहले उन्हें टीम इंडिया में कुछ मैच खिलाकर बाहर कर दिया गया था। लेकिन आईपीएल के इस सीजन में उनकी गेंदबाजी देखकर लगता हैं कि एक बार टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए खुलने वाले हैं और वे फिर नीली जर्सी में खेलते दिखाई देंगे।

अक्षर पटेल आईपीएल के 13वें सीजन में अपनी गेंदबाजी से ना सिर्फ विकेट निकाल रहे हैं, बल्कि अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए रनों पर अंकुश लगाने में भी कामयाब हो रहे हैं। इस सीजन के अभी तक के मैचों में उन्होंने 14 ओवरों में महज 4.57 रन प्रति ओवर खर्च किये हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 64 रन खर्चे है और चार विकेट अपने नाम किये हैं। इसी प्रदर्शन के साथ वे मौजूदा आईपीएल के सबसे किफायती गेंदबाज बनकर सामने आये हैं।

26 वर्षीय पटेल ने इस आईपीएल में अभी चार मैच खेले है, लेकिन किसी भी मैच में उन्होंने 18 रन से ज्यादा खर्च नहीं किये हैं। अक्षर के बाद इस आईपीएल में सबसे कंजूसी भरी गेंदबाजी करने के मामले में दूसरा नाम भी भारत का ही हैं। भारत के ही वाशिंगटन सुंदर आरसीबी के लिए खेलते हुए काफी रन बचा रहे हैं। उन्होंने अभी तक 4.80 रन 15 ओवर में 72 रन दिए हैं। उनके बाद अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान है, जिन्होंने 20 ओवर में 104 रन खर्च किए हैं।

यह भी पढ़े: castor oil के ये गुण जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान
यह भी पढ़े: अगर आपको व्रत में रहना है हेल्दी, तो अपनाए ये डाइटस

Loading...