इन 5 वजहों से पिट सकती है अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’, गुटखा ऐड ने बिगाड़ा खेल?

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज किया जा चुका है लेकिन अब जैसे-जैसे रिलीज डेट नजदीक आ रही है फिल्म को लेकर विरोध बढ़ता मालूम दे रहा है। सोशल मीडिया पर फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठ रही है। चलिए जानते हैं वो 5 वजहें, जिनके चलते ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट सकती है।

अक्षय कुमार से नाराज हैं लोग

अक्षय कुमार के बुरे वक्त की शुरुआत तब हुई जब उन्होंने पान मसाला का ऐड किया। इसके बाद अक्षय कुमार को जमकर ट्रोल किया गया और उसके बाद अक्षय की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ बुरी तरह फ्लॉप हो गई। इससे पहले अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे का भी लोगों ने विरोध किया था। ऐसा लगता है कि फैंस अक्षय कुमार को लेकर बहुत पॉजिटिव मांइडसेट से नहीं हैं।

बायकॉट की उठती मांग बढ़ी तो?

किसी भी फिल्म के लिए होने वाला विरोध हमेशा ही मेकर्स के लिए बड़ा खतरा बना रहता है। सोशल मीडिया पर आए दिन #BoycottRakshaBandhanMovie ट्रेंड कर रहा है और ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तरह इसका भी खूब विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया पर ‘रक्षा बंधन’ फिल्म का विरोध करने वालों का आरोप है कि राइटर कनिका ढिल्लन ने हिंदू संस्कृति के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही हैं।

‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ है टक्कर

फिल्म के पिटने की आशंका को बढ़ाती हुई एक और बड़ी वजह है इसे ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ रिलीज किया जाना। आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के साथ इसे रिलीज किया जाना मेकर्स की बड़ी गलती साबित हो सकता है क्योंकि आमिर खान की फिल्म को लेकर भी बज कम नहीं है। फिल्म के क्लैश से हमेशा ही प्रॉफिट डिवाइड हो जाता है।

साउथ की फिल्मों का बढ़ता जोर

पिछले कुछ वक्त में साउथ की फिल्मों को लेकर दर्शकों का रुझान बहुत ज्यादा बढ़ गया है। कई वजहों से बॉलीवुड का विरोध और बायकॉट हो रहा है जिसकी वजह बनी है हिंदी सिनेमा से आए दिन सुनने को मिलने वाले विवाद। इसके अलावा साउथ के मेकर्स अपनी फिल्मों को सस्ती टिकट दरों के साथ रिलीज करते हैं जिससे पब्लिक थिएटर्स की तरफ आकर्षित हो रही है।

रणवीर के फोटोशूट ने बिगाड़ा माहौल?

रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट की वजह से भी बॉलीवुड को लेकर सोशल मीडिया पर गुस्सा नजर आ रहा है। लोग हिंदी सिनेमा के सितारों द्वारा की जा रही चीजों और आए दिन ड्रग्स या किसी ने किसी मामले को लेकर आने वाले मुद्दों पर काफी नाराज हैं। इसका खामियाजा अक्षय कुमार की फिल्म के मामले में भी नजर आ सकता है।

यह पढ़े: जब पाकिस्तानी एक्ट्रेस को शादीशुदा स्टार ने किया प्रपोज, ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन