ऑस्ट्रेलिया में अपराध संकट के बीच शराब पर प्रतिबंध की घोषणा

कैनबरा (एजेंसी/वार्ता): ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने मंगलवार को मध्य ऑस्ट्रेलिया में अपराध के संकट को रोकने के लिए शराब पर रोक समेत नए प्रतिबंधों की घोषणा की।श्री अल्बनीज ने ऑस्ट्रेलियाई आउटबैक के सबसे बड़े शहर एलिस स्प्रिंग्स में समुदाय के नेताओं के साथ मंगलवार शाम को क्षेत्र में शराब और ईंधन से होने वाली हिंसा पर चर्चा की।


संकट में हस्तक्षेप करने के लिए संघीय सरकार पर विपक्ष के तीव्र दबाव के दिनों के बाद यह यात्रा हुई।
नॉर्दर्न टेरिटरी (एनटी) पुलिस के आंकड़ों के अनुसार, एलिस स्प्रिंग्स में हमलों में पिछले वर्ष की तुलना में 43 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।स्वदेशी समुदाय, कानून प्रवर्तन और एनटी सरकार के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद, श्री अल्बनीज ने कहा कि शराब की बिक्री प्रति व्यक्ति प्रति दिन एक लेनदेन तक सीमित होगी।


सोमवार और मंगलवार को ‘टेकअवे अल्कोहल-फ्री डेज’ होगा और टेकअवे अल्कोहल की बिक्री हर दूसरे दिन अपराह्न तीन बजे से शाम सात बजे के बीच तक सीमित रहेगी। प्रधानमंत्री ने कहा,“ऐलिस स्प्रिंग्स में ये जटिल समस्याएं हैं और उन्हें पूर्ण समाधान की आवश्यकता है। इसके लिए सरकार के विभिन्न स्तरों को एक साथ काम करने की भी आवश्यकता है।”


नए उपाय या प्रतिबंध तीन महीने की शुरुआती अवधि के लिए लागू होंगे।एनटी की मुख्यमंत्री नताशा फाइल्स ने कहा कि हर कोई प्रतिबंधों का स्वागत नहीं करेगा, लेकिन कहा कि ये आवश्यक भी है। उन्होंने कहा,“इसलिए मैं समुदाय से यह समझने के लिए कहती हूं कि हम इन फैसलों को हल्के में नहीं लेते हैं। ये हमारे समुदाय में शराब की मात्रा को कम करने के उपाय हैं।”

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें: –सेहत के लिए फायदेमंद होता है लौकी का जूस, पीएंगे तो स्वास्थ्य को मिलेंगे कई लाभ!