IPL में खेलने वाले पहले अमेरिकी बनेंगे अली खान, KKR ने टीम में किया शामिल

दुनिया की सबसे महंगी टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल में पहली बाद एक अमेरिकी खिलाड़ी भी खेलता नजर आएगा। कोरोना संकट के बीच यूएई में होने जा रहे आईपीएल के 13वे सीजन में काफी कुछ अलग होने वाला है। टूर्नामेंट में यो-बबल, खाली स्टेडियम के अलावा एक और चीज जो खास होगी, वह है अमेरिकी खिलाड़ी। आईपीएल इतिहास में पहली बार कोई अमेरिकी क्रिकेटर इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगा, जिसका नाम है अली खान।

जी हां, अली खान आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स से खेलते नजर आएंगे। पाकिस्तानी मूल के अली खान अब अमेरिका में रहते है। 29 वर्षीय खान को केकेआर ने इंग्लिश पेसर हैरी गर्नी के स्थान पर अपने साथ जोड़ा है। गौरतलब है कि हैरी गर्नी का कंधा चोटिल है, जिसकी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा था। अली खान कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का भी अहम हिस्सा थे।

लगातार 12 मैच जीतकर चौथी बार सीपीएल का फाइनल जीतने वाली ट्रिनबागो के लिए अली ने आठ मैच में 7.43 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट चटकाए थे। अली खान की प्रतिभा को पहचानने का श्रेय स्टार कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को जाता है। डेथ ओवर्स में सटीक यॉर्कर उनकी खासियत हैं।

यह भी पढ़े: भारत बायोटेक ने की पुष्टि, कोरोना वैक्सीन का जानवरों पर परीक्षण रहा सफल
यह भी पढ़े: शिवसेना का कंगना पर वार, कहा- पानी में रहकर मगरमच्छ से बैर नहीं करते

Loading...