PAK के अलीम डार ने रचा इतिहास, बनाया सर्वाधिक ODI में अंपायरिंग का विश्व रिकॉर्ड

पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने वन-डे अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा अंपायरिंग करने का विश्व रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया हैं। आज रविवार को पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैच की सीरीज के दूसरे मैच में मैदान पर उतरने के साथ ही अलीम ने यह खिताब अपने नाम किया हैं। बता दे 52 वर्षीय अलीम डार का करियर के तौर पर यह 210वां मैच है। उनके बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर रूडी कर्टजन का नाम है, जिन्होंने 209 मैचों में अंपायरिंग की है।

अलीम डार और रूडी कर्टजन के बाद बिली बोडेन का नाम आता है, जिन्होंने 200 मैचों में अंपायरिंग की है। चौथे नंबर पर स्टीव बकनर हैं, जिन्होंने 181 मैचों में और पांचवे नंबर पर डेरिल हार्पर और साइमन टॉफेल हैं, इन्होंने 174 मैंचों में अंपायरिंग की है।

बता दे अलीम डार ने पिछले साल पर्थ में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में खेले गए टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने का रिकॉर्ड बनाया था। इसी के साथ अब अलीम डार के नाम सबसे ज्यादा वनडे और टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने का साझा रिकॉर्ड दर्ज हो चुका हैं।

अलीम डार अब तक 132 टेस्ट, 210 वनडे और 46 टी20 मैच में अंपायर की भूमिका निभा चुके हैं। अलीम डार के नाम पहले ही सबसे ज्यादा 387 अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरिंग करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

यह भी पढ़े: चिराग का नीतीश पर हमला, कहा-शराब तस्करी के बारे में पता हैं तो रोकते क्यों नहीं
यह भी पढ़े: बिहार चुनाव: PM मोदी ने छठ तक गरीबों को मुफ्त में राशन देने का किया वादा