अतिवृष्टि से उत्तरकाशी में फंसे राजस्थान के सभी तीर्थयात्री सुरक्षित

उत्तराखंड में अतिवृष्टि से उत्तरकाशी में फंसे राजस्थान के सभी 400 तीर्थयात्री सुरक्षित है। गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रहे राजस्थान के करीब 400 यात्रियों के उत्तराखण्ड राज्य के उत्तरकाशी जिले में गबनानी के समीप भूस्खलन के कारण फंसे होने की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसडीआरएफ राजस्थान सुष्मित बिश्वास द्वारा उत्तराखण्ड में अपने बैचमेट एवं स्थानीय प्रशासन से वार्ता कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुँचवाया एवं रहने एवं खाने की व्यवस्थाएं भी करवाई।

एसडीआरएफ के कमाण्डेन्ट राजकुमार गुप्ता ने बताया कि गुरुवार रात एडीजी बिष्वास को कार्यालय मुख्यमन्त्री निवास से गंगोत्री धाम उत्तराखण्ड में दर्शन कर राजस्थान लौट रहे करीब 400 यात्रियों के उत्तरकाशी जिले के गबनानी क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण फंसे हुए होने की सूचना मिली। सूचना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने अविलम्ब उत्तराखण्ड में अपने समकक्ष पुलिस अधिकारियों तथा अपने बैचमेट्स दीपम सेठ एवं डॉ पी वी के प्रसाद से सम्पर्क कर सम्पर्ण घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त की।

उत्तराखण्ड प्रशासन द्वारा बताई जानकारी के अनुसार क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण कल शाम से ही उत्तरकाशी एवं हर्षिल (हलगू गार्ड एवं गबनानी) के बीच भूस्खलन से सडक मार्ग अवरूद्ध हो गया है। राजस्थान समेत अन्य राज्य के अनेक नागरिक घटनास्थल पर फंसे हुए है। अभी तक किसी भी यात्री के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है एवं सभी यात्री सुरक्षित है।

यह भी पढ़े: जल्द भरे जाएं शिक्षकों के खाली पद : नीतीश