Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / इलाहबाद हाईकोर्ट दे सकती है युवाओं को एक नया मौका, कांस्टेबल भर्ती के खाली पदों को भरने का दिया है निर्देश

इलाहबाद हाईकोर्ट दे सकती है युवाओं को एक नया मौका, कांस्टेबल भर्ती के खाली पदों को भरने का दिया है निर्देश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को निर्देश दिया है कि कांस्टेबल भर्ती 2018 में खाली रह गए पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से इन रिक्तियों को भरने पर विचार करें और जल्द निर्णय लें। अधिवक्ता सीमांत सिंह को सुनने के बाद न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र ने अवनीश कुमार व 74 अन्य की याचिका पर यह आदेश दिया है। याचिका के अनुसार इस पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कुल 23520 पद विज्ञापित किए गए थे।लेकिन चयन के बाद कई उम्मीदवारों के ज्वाइन नहीं करने और कई अन्य कारणों से 2889 पद खाली रह गए हैं।

चयन के प्रक्रिया के बाद कुल 23238 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। जिनमे से 20349 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन किया वहीं 2889 अभ्यर्थियों की पदों पर किसी ने ज्वाइन नहीं किया। यदि रिक्त पदों को योग्य अभ्यर्थियों से भर दिया जाए तो याचियों का भी चयन हो सकता है। इलाहबाद हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को सभी रिक्त पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर विचार कर उचित निर्णय लेने को कहा है।अर्थात अगर पुनः नियुक्ति की जाएगी तो इलाहबाद के युवाओं को पुलिस की नौकरी करने का एक बड़ा अवसर मिल सकता है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *