अमेरिकी डॉक्टर की भारत को सलाह, कहा ‘कुछ समय के लिए बंद करना होगा देश’

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी हैं। संक्रमण की इस मजबूत होती चेन को तोड़ने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथनी एस फौसी ने भारत सरकार को कुछ हफ्तों के लिए देश बंद करने की सलाह दी हैं। उन्होंने कहा है कि यदि भारत में कोरोना संक्रमण की इस चेन को तोडना है तो पूरे देश में फिर से लॉकडाउन लगाने की जरुरत है जिससे कोविड पर काफी नियंत्रण किया जा सकता है।

एक अंग्रेजी अखबार को शुक्रवार को दिए इंटरव्यू में डॉ एंथनी एस फौसी ने यह बात कही है। उन्होंने कहा है कि भारत में जिस प्रकार कोरोना संक्रमण फैल रहा है, लोग अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के लिए तड़प रहे है, दवाओं की कालाबाजारी हो रही हैं। लोगों की यह बेबसी ही भारत का सबसे कठिन दौर है। ऐसी स्तिथि में तत्काल रूप से देश में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। इसी से संरकमण की चेन को तोड़ने में मदद मिल सकती हैं।

डॉ फौसी ने देश में टीकाकरण अभियान को तेज करने पर जोर देते हुए कहा कि कुछ हफ्ते पहले अगर वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज किया जाता तो काफी हद तक इस पर अंकुश लगाया जा सकता था। उन्होंने कहा भारत में मेडिकल ऑक्सीजन के लिए मारामारी है, इसके लिए कमीशन गठित करने की जरूरत है।

यह भी पढ़े: सोनू सूद चुनाव में खड़े होते हैं तो मेरा वोट उनको ही जाएगा: एक्टर आदित्य सील
यह भी पढ़े: बतौर प्रोड्यूसर डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं कंगना, बताया पहली फिल्म का नाम