चीन के खिलाफ कैंपेन चलाने पर अमूल का ट्विटर एक्सेस हुआ ब्लॉक, आलोचना पर ट्विटर ने दी सफाई

विश्वभर में अपने डेयरी प्रोडक्ट को लेकर पहचान बना चुके मेड इन इंडिया ब्रांड अमूल के ट्विटर अकाउंट के एक्सेस को शुक्रवार को कुछ समय के लिए ब्लॉक कर दिया गया था। हालांकि अब इसे फिर से चालू कर दिया गया है। दरअसल, अमूल ने चाईना मिलिट्री का संदर्भ देते हुए एक क्रिएटिव पोस्ट अपलोड किया था ‘एग्जिट द ड्रैगन’। इसके बाद कैप्शन में अमूल ने कैंपन चलाते हुए लिखा था- About the boycott of Chinese products…

अमूल के इस क्रिएटिव विज्ञापन में लाल और सफेद ड्रेस पहनी आइकॉनिक अमूल गर्ल को दिखाया गया है। जो अपने देश को एक ड्रैगन से लड़कर बचाते हुए नजर आ रही है। इस विज्ञापन में चीन के सोशल मीडिया ऐप टिक टॉक का लोगो भी देखा जा सकता है। यही नहीं इस विज्ञापन में लिखा है कि अमूल ‘Made In India’ ब्रैंड है।’ अमूल का ट्विटर एक्सेस ब्लॉक करने पर ट्विटर ने सफाई देते हुए कहा कि यह कंटेंट के चलते नहीं बल्कि सुरक्षा कारणों से किया गया।

ट्विटर ने कहा एकाउंट को कभी सस्पेंड नहीं किया गया बल्कि सिर्फ आवश्यक वैरिफिकेशन पूरा होने तक उसके एक्सेस को रोका गया था। वही अमूल का ट्विटर एक्सेस ब्लॉक किये जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोग नाराज दिखे। कई यूजर्स ने लिखा कि ट्विटर ने उस देश के प्रति वफादारी दिखाई है, जिसने उसके ऊपर बैन लगा रखा है। अमूल भारतीय है और उस पर गर्व है। एक यूजर ने तो ट्विटर को धमकी देते हुए लिखा ‘भारतीय ट्वीटर एग्जिट मूवमेंट भी चला सकते है।

यह भी पढ़े: चीन के सरकारी अखबार ने लिखा, नहीं छोड़ेंगे एक भी इंच जमीन, नुकसान सिर्फ भारत को
यह भी पढ़े: कभी साथ में फिल्म नहीं कर सके अमिताभ और माधुरी, चौंका देगी आपको ये बड़ी वजह