एएनएम कर्मियों ने कई माँगो को लेकर किया स्वास्थ्य मंत्री के आवास का घेराव

पटना में आज एएनएम कर्मियों ने उनकी नौकरी को नियमित नहीं करने और मानदेय समय पर नहीं मिलने को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के आवास को घेर लिया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें समान काम के बदले समान वेतन मिलेगा जो कि आजतक पूरा नहीं हो सका है। उन्हें घर चलाने में काफी परेशानी हो रही है। उन्होने स्वास्थ्य मंत्री से नौकरी को नियमित करने, अभी जो मानदेय मिल रहा है उसको समय पर देने के साथ ही उम्र सीमा को भी समाप्त करने की मांग रखी है।

बताया जा रहा है कि एएनएम ने स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और साथ ही उन्होंने कई आरोप भी लगाये। मंगल पांडेय को झूठा बताते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री जी ने आश्वासन देकर उसे पूरा नहीं किया। अगर जल्दी ही कोई हल नहीं निकला तो हम सभी आत्मदाह कर लेंगे।

मंत्री आवास के घेराव करने वाली एएनएम कर्मियों का कहना था कि वो दिन-रात लोगों की सेवा में लगी रहती हैं लेकिन अबतक उनकी नौकरी नियमित नहीं की गई है। साथ ही उनका मानदेय भी सही समय पर नहीं मिलता है। आगे उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी भी उतना ही काम करते है फिर हमें समान वेतन क्यों नहीं दिया जाता है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी भी दी है कि यदि सरकार जल्द से जल्द उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो उन्हें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना पड़ेगा।