आज लॉन्च हुई एक और सस्ती मोटरसाइकिल, कीमत बस इतनी, देखें फोटो

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी EVTRIC Motors ने आज 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में अपनी पहली मोटरसाइकिल EVTRIC Rise को भारत में लॉन्च कर दिया है। आज से उसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। इसे 5,000 रुपये के शुरुआती कीमत के साथ आप बुक कर सकते है।

70 की टॉप स्पीड, 110 किमी रेंज

राजस्थान में कंपनी के डीलरों की बैठक के दौरान लॉन्च की गई इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है। और यह एक बार चार्ज करने पर 110 किमी से अधिक चल सकती है।

पहले से बचे रही ये 3 स्कूटर

EVTRIC के प्रोडेक्ट पोर्टफोलियो में पहले से ही तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर – AXIS, RIDE और MIGHTY हैं। इन वाहनों को 22 राज्यों में 125 टचप्वाइंट के नेटवर्क के माध्यम से बेचा जा रहा है।

चार घंटे में फुल चार्ज

EVTRIC Rise में 2000 वाट BLDC मोटर और 70v/40ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। ये ई-बाइक 10amp माइक्रो चार्जर के साथ चार घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है जो ऑटो कट फीचर के साथ आता है। EVTRIC Motors के संस्थापक, एमडी मनोज पाटिल ने कहा कि हम अपनी पहली ‘मेक इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक बाइक लाने के लिए उत्साहित हैं।

EVTRIC Motors पुणे स्थित ऑटोमेशन कंपनी PAPL का एक हिस्सा है। पीएपीएल ने पिछले जुलाई में इलेक्ट्रिक ऑटो सेक्टर में कदम रखा और चरणबद्ध तरीके से कारोबार में 100 करोड़ रुपये का निवेश करने और इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, बाइक और थ्री-व्हीलर को लॉन्च करने की योजना बनाई।

यह पढ़े:  2 बच्‍चों ने मोबाइल पर गेम खेलकर खाली कर दिए डैडी के बैंक खाते, एक के अकाउंट से 39 लाख दूसरे से 12 लाख कटे