Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / इस साल लॉन्च हो सकता है iPhone 12, कई दमदार फीचर्स से होगा लैस

इस साल लॉन्च हो सकता है iPhone 12, कई दमदार फीचर्स से होगा लैस

अमेरिकन मल्टीनेशनल कंपनी Apple अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज iPhone 12 को 2020 तक लॉन्च कर सकता है। हाल ही में iPhone 12 सीरीज से जुड़ी कई अहम जानकारियां साझा की गई हैं। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इसे इस साल तक पेश कर सकती है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें मैकबुक प्रो के जैसे ही कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। यह ए14 बायोनिक चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो सकता है। इसके प्रोसेसर से जुड़ी अधिक जानकारियां साल की दूसरी तिमाही तक सामने आ सकती हैं।

Loading...

MacWorld की रिपोर्ट के अनुसार, अपकमिंग स्मार्टफोन में प्रयोग होने वाले ए14 बायोनिक चिपसेट प्रोसेसर को 5 एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी के साथ दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि 5 एनएम प्रोसेस टेक्नोलॉजी 7 एनएम से कहीं ज्यादा बेहतर हो सकती है। सिंगल कोर मोड में स्मार्टफोन का सिपीयू 1,600 तक स्कोर करने में सक्षम हो सकता है। स्मार्टफोन के प्रोसेसर में बायोनिक चिप की बजाए हाई कैपेसिटी वाले ट्रांसिसटर को प्रयोग में लिया जा सकता है।

नए स्मार्टफोन में प्रोसेसर का मल्टी कोर स्कोर मैकबुक प्रो के प्रोसेसर के बराबर यानि 4,500 से 5,000 के बीच हो सकता है। वर्तमान में MacBook Pro में 6-कोर मेनस्ट्रीम डेस्कटॉप सीपीयू मिलता है। रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग फोन में नए A14 प्रोसेसर को पहले से काफी बेहतर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें – भारत में लॉन्च हुआ Lava Z71 स्मार्टफोन, जानें फीचर्स व कीमत

इन वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं ऑनलाइन कानूनी सलाह

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *