एप्पल(apple) बंद करने जा रहा है अपना 7 साल पुराना यह डिवाइस, आप भी जाने

Apple ने बीट्स पिल प्लस ब्लूटूथ स्पीकर को बंद कर दिया है। 9to5Mac के अनुसार, स्पीकर अब Beats और Apple के वेबसाइटों पर खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है।बीट्स पिल प्लस ब्लूटूथ स्पीकर को पहली बार वर्ष 2015 में $ 229 की कीमत में घोषित किया गया था। Apple ने हाल ही में इसे इन-स्टोर और ऑनलाइन 179.95 डॉलर में बेचा। हालांकि इसे बीट्स और एप्पल के वेबसाइटों से पूरी तरह से साफ़ कर दिया गया है, फिर भी यह चुनिंदा तृतीय-पक्ष खुदरा विक्रेताओं से खरीदने के लिए उपलब्ध है।

एप्पल ने पिछले कुछ वर्षों में बीट्स पिल+ स्पीकर को रिलीज़ होने के बाद अपडेट नहीं किया। हालाँकि, इसने इसे वर्षों में नए रंग विकल्पों के साथ अपडेट किया। दिलचस्प बात यह है कि बीट्स लाइन में अब कोई स्पीकर विकल्प शामिल नहीं है। यह अब केवल हेडफोन पर केंद्रित है। हाल ही में, Apple ने चीन जैसे एशियाई देशों में चंद्र नव वर्ष मनाने के लिए अपने बीट्स स्टूडियो बड्स वायरलेस इयरफ़ोन का एक नया सीमित संस्करण पेश किया।

वर्तमान में Apple द्वारा बेचा जाने वाला एकमात्र स्पीकर HomePod मिनी है। Apple ने 2021 में हुए Apple Unleashed इवेंट में HomePod मिनी के तीन नए कलर वेरिएंट पेश किए। डिवाइस को अब चार कलर ऑप्शन- व्हाइट, येलो, ऑरेंज और ब्लू में पेश किया गया है।

होमपॉड मिनी को इस साल अन्य देशों में व्यापक विस्तार के लिए तैयार किया गया है। Apple का स्मार्ट स्पीकर स्वीडन, नीदरलैंड, बेल्जियम, स्विट्जरलैंड और रूस सहित अधिक यूरोपीय देशों में डेब्यू कर सकता है। Teknivecka की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी होमपॉड मिनी का स्वीडन में परीक्षण कर रही है।

यह पढ़े:टेलीविजन एक्ट्रेस पूजा गौर भी हुई कोरोना पॉजिटिव