Apple वॉच ने फिर दिखाया कमाल, साइकिल चालक को नदी में डूबने से बचाया

अमेरिकी तक कंपनी एप्पल दुनियाभर में अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स की वजह से चर्चा में रहती हैं। कंपनी की इसी इनोवेटिव लिस्ट में ‘एप्पल वॉच सीरीज़’ भी बेहद खास हैं। एप्पल की इस वॉच ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है और एक व्यक्ति की जिंदगी बचा ली हैं। दरअसल, ब्रिटेन में एक साइकिल चालक नदी में गिर गया, जिसके बाद उसने अपनी एप्पल वॉच की मदद से कॉल कर अपनी जान बचाई। चालक ने वॉच की मदद से रेस्क्यू टीम को कॉल किया था।

जानकारी के मुताबिक साइकिल चालक स्विफ्ट वाय नदी में एक मील नीचे तक पहुंच गया था। उसने जैसे-तैसे खुद को नदी में और नीचे तक जाने से बचा लिया। इसके बाद एप्पल वॉच की मदद से रेस्क्यू टीम को कॉल किया और खुद की जान बचा ली। रेस्क्यू कमांडर सीन बेली ने बताया कि एप्पल वॉच की मदद से साइकिल चालक को खोजने में काफी आसानी हुई क्योंकि वह काफी गहरी नदी में फंस गया था, लेकिन खुद को बचाने की उसकी क्षमता हैरानी भरी थी।

आपको बता दें कि Apple वॉच को iPhone से जोड़ कर कॉल किया जा सकता है। इसके साथ ही इस वॉच आपातकालीन एसओएस फ़ंक्शन भी है, जो स्थानीय सरकार से संपर्क कर सकता है। साथ ही यूजर द्वारा एडेड इमरजेंसी कोन्टक्ट व्यक्ति को टेक्स्ट मेसेज भेजा जा सकता है।

यह भी पढ़े: नुसरत भरूचा और हनी सिंह ने मचाया धमाल
यह भी पढ़े: एप्पल, एमेजॉन, अलीबाबा और पेप्सी को पीछे छोड़ जियो बना दुनिया का पांचवां स्ट्रॉंगेस्ट ब्रांड