खूबसूरत स्किन पाने के लिए चेहरे पर लगाएं ये अनार से बने फेसपैक

इस मॉडर्न ज़माने में हर कोई खिली खिली और खूबसूरत त्वचा पाना चाहता है। परन्तु बदलती लाइफस्टाइल, प्रदूषण, गलत खान पान, धूप, धूल-मिटटी आदि हमारी स्किन को बेजान बना देते है। स्किन को चमकता दमकता बनाने के लिए सही खान पान बहुत जरुरी होता है। इन सभी समस्याओं से निजात पाने के लिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं अनार से बने फेस पैक। ये सभी फेस मास्क आपकी त्वचा को खूबसूरत और बेदाग बनाने में बहुत मदद करेंगे।

  1. अनार-शहद का फेस पैक यूज़ करें

पोमेग्रेनेट के बीज को मिक्सी को पीस लें।  फिर इसमें एक चम्मच शहद मिक्स कर लें।  अब इस पैक को अपनी स्किन पर करीब 15-20 मिनट के लिए अप्प्लाई करें।  कुछ देर बाद गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें।  ऐसा करने से आपकी स्किन चमकदार हो जाएगी।

  1. अनार-दही का फेसपैक लगाएं

अनार और दही से बना फेस पैक स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है।  अनार के बीजों में दही मिक्स कर लें।  अब इस पैक को फेस पर यूज़ करें।  थोड़ी देर बाद स्किन को वॉश कर लें।  ऐसा करने से त्वचा खिली खिली नज़र आएगी।

3.अनार-नींबू का मास्क है फायदेमंद

अनार और नीबू का मिश्रण स्किन पर यूज़ करने से चेहरा खूबसूरत नज़र आता है।  अनार एंटी ऑक्सीडेंट तत्वों से भरपूर होता है और नीबू में अधिक मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है।  इस पैक को तैयार करने के लिए अनार के बीज को पीस लें और फिर उसमे नींबू का रस मिला लें।  थोड़ी देर बाद धो लें।  ऐसा करने से स्किन साफ़ सुथरी नज़र आएगी।

  1. अनार-ग्रीन टी फेसपैक लगाएं

स्किन को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो अनार और ग्रीन टी का फेस पैक बहुत फायदेमंद होगा।  इसको लगाने से स्किन खिली खिली लगने लगती है।

5.अनार-ओटमील का फेस पैक है लाभदायक:

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अनार और ओटमील का फेस पैक बहुत कारगर होता है।  ये पैक डेड स्किन को समाप्त करने में बहुत अहम रोल निभाता है।