ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए लगाएं ये चमत्कारी फेस पैक

स्किन की देख रेख करना अत्यंत आवश्यक होता है।चमकदार त्वचा पाने के लिए क्लीनिंग, टोनिंग और मॉइस्चरज़िंग करना हर किसी के लिए जरूरी है। धूप में अक्सर चेहरे की स्किन खराब हो जाती है। इससे बचने के लिए घरेलू फेस पैक बेहद फायदेमंद होते हैं।अगर आप भी चाहते हैं अपनी त्वचा को दाग रहित और रिंकल फ्री बनाना तो इन फेस मास्क को जरूर अपनाएं –

  1. खीरे का फेस पैक– स्किन को शीतलता दिलाने में खीरे का फेस पैक बहुत लाभदायक होता है।इस फेस मास्क को लगाने के लिए खीरे को पीस लें और फिर उसमे कुछ बूंदे गुलाब जल की डालें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर करीब 20 मिनट के लिए फेस पर लगाएं।  फिर चेहरे को पानी से वॉश कर लें।
  2. स्ट्रॉबेरी फेस मास्क– टैनिंग से निजात पाने के लिए अपनी स्किन पर ये फेस पैक लगाएं। यह मास्क झुलसे चेहरे को दूर करने में बहुत मददगार है।  इस फेस पैक को बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी के कुछ टुकड़ों में गुलाब जल व ऑलिव आयल मिलाएं।  इस मिश्रण में कुछ मात्रा चीनी की भी मिक्स कर लें।  अब इस पैक को करीब 20 मिनट चेहरे व गर्दन पर लगाएं।  अब स्किन को ठंडे पानी से वॉश कर ले।
  3. पपीते का फेस पैक फेस मास्क को तैयार करने के लिए कुछ मात्रा पपीते की लें और उसमे दूध मिला लें। अब इस मिश्रण में दो चम्मच गुलाब जल और कुछ बूंदें नींबू की मिक्स करें।  इस मिश्रण को स्किन पर अप्लाई करें और फिर ठंडे पानी से वॉश कर लें।  स्किन खिली खिली नज़र आएगी।

टमाटर का फेस पैक  यह मास्क लगाने के लिए टमाटर का गूदा अपनी स्किन पर लगाएं। आप इसमें दूध भी मिला सकते हैं।  चेहरा खिला खिला नज़र आएगा।

जानलेवा बीमारी से बचना है तो शुगर की मात्रा करें कम