जोधपुर में सड़क विकास कार्यों के लिए 91.68 करोड़ रूपए की स्वीकृति

Rajasthan: CM Gehlot blamed the central government for the shortage of urea and DAP

जयपुर,(एजेंसी/वार्ता): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में सड़क विकास कार्यों के लिए 91 करोड़ 68 लाख रूपए की वित्तीय मंजूरी दी है। श्री गहलोत की स्वीकृति से जोधपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से सालावास सड़क (15 किलोमीटर) का चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य होगा। साथ ही जोजरी नदी पर पुल निर्माण भी किया जाएगा।


मुख्यमंत्री के इस निर्णय से लूणी और धुंधाड़ा क्षेत्र से जोधपुर शहर, एम्स सहित अन्य जगहों पर आने-जाने वाले लोगों का सफर सुगम होगा। इस मार्ग पर प्रतिदिन 50 हजार से अधिक वाहनों का आवागमन रहता है।


उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत ने वर्ष 2022-23 के बजट में 3 हजार 133 करोड़ रूपये की लागत से प्रत्येक जिले में विभिन्न सड़क निर्माण, क्षतिग्रस्त सड़कों की मेजर रिपेयर एवं उन्नयन कार्य करवाने के लिए घोषणा की थी। इसी क्रम में मुख्यमंत्री द्वारा जोधपुर जिले के लिए यह स्वीकृति दी गई है।


मुख्यमंत्री ने एक और अहम निर्णय लेते हुए अजमेर जिले के किशनगढ़ में अण्डरपास निर्माण के लिए 14 करोड़ 89 लाख रूपए की मंजूरी दी है।


श्री गहलोत के निर्णय के बाद किशनगढ़ स्थित पुराने रेलवे स्टेशन परिसर में अण्डरपास निर्माण होगा। अण्डरपास निर्माण से आमजन को आवागमन में राहत मिलेगी तथा समय की बचत होगी। यह अण्डरपास रेलवे लाइन के कारण दो हिस्सों में बंटे हुए शहर को जोड़ेगा। उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत ने बजट में आरयूबी/अण्डरपास बनाने की घोषणा की थी।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़ें:-इन उपायों से रख सकते है अपना वजन संतुलित