आईलाइनर लगाने की हैं शौकीन? तो ये टिप्स का रखें ध्यान में

आई मेकअप करने का शौक हर एक लड़की को होता है। आईलाइनर, मस्कारा, आईब्रो पेंसिल, आई शैडो हर लड़कियां खरीदती है फिर भला चाहे कितने ही पैसे क्यों न खर्च करने पड़े। ब्रांडेड प्रोडक्ट्स भले ही मेहेंगे आते हैं पर वह स्किन को आंखों को बिलकुल भी नुकसान नहीं पहुचांते। आजकल ऑनलाइन विभिन्न तरह के मेकअप टूटोरिअल्स अवेलेबल हैं जिससे लड़कियां आई मेकअप करना सीखती हैं ताकि उनकी आंखें बेहद खूबसूरत नज़र आएं। आज हम उन लड़कियों के लिए आइलाइनर लगाने के कुछ टिप्स बता रहे हैं जो अपनी आंखों को सुंदर बनाना चाहती हैं। आइए जानें यहां –

  • लिक्विड आईलाइनर है बेस्ट

अगर आपको आई लाइनर लगाना अच्छा लगता है है सबसे पहले लिक्विड आईलाइनर खरीदें। लिक्विड आईलाइनर से पतली लाइन बना लें। अगर आंखों को बड़ी दिखाना है तो लिक्विड लाइनर पर कोल लाइनर लगा लें। ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी नज़र आएंगी।

  • मस्कारा

मस्कारा का यूज़ आईलाइनर के लगाने के बाद ही करें। ये आपकी आंखों को सुंदर बना देगा। इसका इस्तेमाल आंखें खोल कर ही करें। इससे आंखें खूबसूरत नजर आएंगी।

  • पेंसिल आईलाइनर

अगर आप आईलाइनर फर्स्ट टाइम तो पेंसिल आईलाइनर का ही यूज़ करें। आप पेंसिल वॉटरप्रूफ और स्मज प्रूफ खरीद सकती हैं। पेंसिल का जब इस्तेमाल करें तो इससे आंख के किनारों तक पतला लाइनर लगाने का ट्राई करें। जब ये सही तरह से लग जाए उसके बाद मोटा लाइनर लगाएं। आंख सुंदर दिखेंगी।

  • आंखों को ऐसा बड़ा दिखाएं

अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आंखों के ऊपर और नीचे आइलाइनर का इस्तेमाल करें| ऐसा करने से अपनी आंखें बडी नज़र आएंगी। आंखों को बड़ा दिखाने के लिए सफेद या बेज रंग की आईलाइनर पेंसिल का यूज़ कर सकते हैं। आंखें खूबसूरत दिखेंगी।

Loading...