बालों और स्किन के लिए अत्यंत लाभदायक होता है आर्गन ऑयल

ऑर्गन ऑयल शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसमें अनेको पोषक तत्व पाए जाते है। यह विटामिन ई, एंटीऑक्सिडेंट और ओमेगा फैटी एसिड्स से भरपूर होता है। इसका इस्तेमाल करने से बहुत सी शरीर संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। ये बालों और स्किन के लिए अत्यंत फायदेमंद होता है।

स्किन संबंधी समस्याओं से राहत पाने में आर्गन ऑयल बहुत फायदेमंद होता है। इसका उपयोग करने से स्किन को मॉइश्चराइज किया जा सकता है। ये तेल लगाने से स्किन सॉफ्ट बनती है और ज्यादा ऑयली नज़र नहीं आती। ऑर्गन तेल काफी हल्का होता है।

आर्गन ऑयल नेचुरल तेल होता है जिससे डैमेज त्वचा को दूर किया जा सकता है। इस तेल के कोई नेगेटिव इफेक्ट्स नहीं होते| ये तेल स्किन प्रॉब्लम्स जैसे एक्जिमा, सूजन, सोरायसिस, रोजेसिया को ठीक करने में बहुत लाभदायक होता है।

ऑर्गन ऑयल का उपयोग करने से आंखों के डार्क सर्कल्स को ठीक किया जा सकता है। बहुत से लोग होते है जिन्हे ऑयल लगाने से इचिंग होती है परन्तु इस तेल के यूज़ से ऐसा कुछ नहीं होता और काले घेरो से राहत पाई जा सकती है।ये तेल बेहतरीन नेचुरल ऑयल है जो आंखों के लिए कारगर साबित होता है| ये एंटी एजिंग होने से बचाता है।

इस तेल के स्किन के लिए बहुत से फायदे होते हैं। ये ऑयल होंठो के लिए भी बहुत लाभदायक होत है। विंटर्स में होंठो पर आर्गन ऑयल यूज़ करने से बहुत फायदा मिलता है।