अर्शदीप सिंह को मिल सकती है T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह, पूर्व चयनकर्ता ने बताया कारण

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता रहे सबा करीम ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 को लेकर एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने उम्मीद है कि इस मेगा इवेंट के लिए भारत की टीम में लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह को जगह मिलेगी। सबा करीम ने ये भी बताया है कि अर्शदीप की दावेदारी टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों पक्की है।

अर्शदीप ने अभी तक आधा दर्जन इंटरनेशनल मैच भी नहीं खेले हैं, लेकिन फिर भी पूर्व सलेक्टर को लगता है कि उनको वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह मिलेगी। पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने उम्मीद जताई है कि बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में जगह बनाने में सफल होंगे।

उन्होंने स्पोर्ट्स18 से बात करते हुए कहा, “मुझे अर्शदीप सिंह से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि वह आक्रमण में काफी विविधता लाते हैं। साथ ही वह ओवरों के स्लॉट के मामले में बहुआयामी हैं, जिनमें वह आकर गेंदबाजी कर सकते हैं। साथ ही, वह हर दिन सीख रहे हैं और आपको अपने आक्रमण में उस तरह के बाएं हाथ के गेंदबाज की जरूरत है

जिसमें इतनी विविधता हो। इसलिए मुझे लगता है कि वह विश्व कप चयन के मामले में चयन क्रम में काफी ऊपर हैं 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह ने भले ही अभी तक सिर्फ 4 टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेले हों और उनमें 6 विकेट चटकाए हों, लेकिन उन्होंने 6.52 इकॉनमी से गेंदबाजी की है।

कप्तान रोहित शर्मा ने जब-जब उनको गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी है तो उन्होंने या तो विकेट निकाला है या फिर वे रन रोकने में सफल हुए हैं, जिससे कि दूसरे छोर का गेंदबाज विकेट निकालने में सफल हो। अच्छी बात ये है कि वे पहले ओवर से लेकर 20वां ओवर तक बिना किसी डर के कराने में सक्षम हैं और उन्होंने ऐसा कई बार आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में करके दिखाया भी है, जहां वे पंजाब किंग्स के लिए खेलते आ रहे हैं।

यह पढ़े:  टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले हार्दिक पांड्या की हुंकार, ‘मेरा फिलर की तरह इस्तेमाल किया लेकिन इस बार