Breaking News
Home / देश / अरुंधति राय ने कहा- मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी ध्यान भटकाने की कोशिश

अरुंधति राय ने कहा- मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी ध्यान भटकाने की कोशिश

मशहूर लेखिका और सोशल एक्टिविस्ट अरुंधति राय ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। एक पत्रकार वार्ता में बोलते हुए कहा कि अरुंधति रॉय ने सीधे बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार आने वाले 2019 के चुनाव जीतने के लिए सब कुछ उथल पुथल करेगी और ध्यान भटकाने के काम करेगी।

अरुंधति रॉय ने इन गिरफ्तारियों को मुद्दों से ध्यान भटकाने और शासन करने से प्रेरित बताया। अरुंधति रॉय ने लोगों से कहा कि असामान्य घटनाएं होने की सूरत में भी वे अपना ध्यान न भटकने दें। रॉय ने यहां एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा, ‘मोदी सरकार ध्यान भटकाओ और शासन करो वाली पॉलिसी पर काम कर रही है।  इतना ही नहीं अरुंधति ने प्रधानमंत्री पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि सामाजिक और आजमन के मुददे उठाने वालों की गिरफ्तारियां की गई हैं। ताकि सरकार की सच्चाई जनता के सामने लाने वालों को चुप करवाया जा सके।

राफेल-नोटबंदी पर घमासान- राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बोला सीधा हमला

इसे अरुंधति ने नोटबबंदी और जीएसटी पर सरकार को घेरने की कोशिश की। गौरतलब है कि अरुंधति राय वरिष्ठ लेखिका और सामाजिक क्षेत्रों में काम करती हैं साथ ही वह पर्यावरण को बचाने के लिए भी काम करती हैं। अरुंधति बुकर सम्मान से भी सम्मानित हो चुकी हैं।

गौरतलब है कि भीमा-कारेगांव हिंसा की जांच कर रही पुणे पुलिस ने देश के अलग अलग हिस्सों से मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, पुलिस का आरोप है कि इन लोगों का लिंक माओवादी संगठनों से है और इन पर पीएम की हत्या की साजिश रचने का भी आरोप है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *