जब तक मोदी जी सत्ता में है, तब तक MSP वापस लेने का सवाल ही नहीं: धर्मेन्द्र प्रधान

पिछले दिनों संसद में तीन नए कृषि विधेयक मंजूर किये गए। जिन पर विपक्ष ने किसान विरोधी बताकर काफी विरोध किया है। इसी बीच केंद्रीय पेट्रोलियम, नेचुरल गैंस और स्टील मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने नए कानूनों को लेकर लोगों की चिंताओं को दूर किया है। उन्होंने कहा जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में है, न्यूनतम समर्थन मूल्य वापसी का सवाल ही पैदा नहीं होता। धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा जिन लोगों ने पहले किसानों को ठगा है, वे अब घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

उन्होंने कहा एमएसपी खत्म करने का सवाल ही नहीं उठता, जब तक मोदी सत्ता में हैं। मंत्री जी ने कहा किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड पर 1 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है। किसानों को ठगने वाले लोग झूठे आंसू निकाल रहे हैं और अब वह बरगलाने में सफल नहीं होंगे।

धर्मेन्द्र प्रधान ने आगे कहा आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी आज किसानों को अपनी फसल का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। ऐसे में नए कानून के बाद वे स्वतंत्र होकर अपने उत्पादों को सही कीमत ले सकेंगे। उन्होंने कहा कृषि क्षेत्र में 70 वर्षों में कोई बदलाव नहीं हुआ, जिसे अब बदलकर मुक्त बाजार नीति लाई जा रही है। अब किसानों को अपनी फसलों का सही मूल्य मिल पाएगा। बता दे विपक्ष लगातार इन बिलों को किसान विरोधी बता रहा है।

यह भी पढ़े: बिहार चुनाव: महागठबंधन में 144 सीटों पर RJD, 70 पर कांग्रेस और 29 पर लेफ्ट लड़ेगी चुनाव
यह भी पढ़े: सुशांत ने आत्महत्या की … नहीं की गई उनकी हत्या, AIIMS के डॉक्टरों ने किया खुलासा