जाने-माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला का निधन, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जताया दुःख

जाने-माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला का शुक्रवार को निधन हो गया। उन्हें कोरोना संक्रमण होने की वजह से अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वही पर उन्होंने अंतिम सांस ली। 90 वर्षीय बेजान दारूवाला के निधन पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘प्रसिद्ध ज्योतिषी श्री बेजन दारुवाला के निधन से दुखी हूं। मैं दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदना। ओम् शांति..”.

भले ही बेजान दारुवाला की मौत का कारण कोरोना वायरस को बताया जा रहा है। लेकिन उनके परिजनों ने इस बात से इनकार किया है। टाइम्स आफ इंडिया की खबर के अनुसार बेजान दारूवाला के बेटे नास्तूर ने पिता के कोरोना संक्रमित होने की अफवाहों का खंडन किया। उनके मुताबिक उनके पिता को निमोनिया और फेंफड़ों में संक्रमण था। सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। वह भगवान गणेश के परम भक्त थे।

बेजान दारुवाला के बारे में कहा जाता है कि वह विभिन्न तकनीक के माध्यम से भविष्यवाणी किया करते थे। वह वैदिक ज्योतिष, न्यूमेरोलॉजी, हाथ देखना समेत कई तकनीक में माहिर माने जाते थे। अक्सर बाजार के उतार-चढ़ाव को लेकर वह भविष्यवाणी किया करते थे। उन्हें अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी के रूप में जाना जाता था। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे अक्सर उनसे सलाह लिया करते थे।

यह भी पढ़े: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, लंबे समय से कोमा में थे
यह भी पढ़े: दिल्ली में फंसे हजारों मजदूरों को स्वरा भास्कर ने पहुंचाया घर, फैंस कर रहे तारीफ

Loading...