ऑस्ट्रलियाई कंपनी CSL भारत में बन रही वैक्सीन के साथ करेगी निर्माण काम

एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित की जा रही कोरोना वैक्सीन का अभी ट्रायल चल रहा है। यदि यह वैक्सीन ट्रायल में सफल हो जाती है तो फार्मास्युटिकल कंपनी सीएसएल लिमिटेड ऑस्ट्रेलिया के लिए एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर वैक्सीन निर्माण का काम करेंगी। यह जानकारी फार्मास्युटिकल कंपनी सीएसएल लिमिटेड ने सोमवार को दी है।

कंपनी का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलिया सरकार के साथ क्वींसलैंड विश्वविद्यालय (UQ) के साथ विकसित हो रही वैक्सीन के निर्माण के लिए सहमत है। इस वैक्सीन के लिए अपेक्षा की जा रही है कि 2021 मध्य तक ऑस्ट्रेलिया को वैक्सीन की पहली खुराक दे दी जाएगी। देश में कोरोना की दूसरी लहार आने के बाद ऑस्ट्रलिया का ये प्रस्ताव सामने आया है। बता दे ऑस्ट्रेलिया में अभी तक कोरोना के 26,000 से ज्यादा मामले और 753 मौतें दर्ज की गई हैं।

सीएसएल को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन की लगभग 30 मिलियन खुराक सरकार के वित्त पोषण से प्राप्त होगी। सरकार के साथ अपने समझौते के तहत, सीएसएल को उम्मीद है कि यदि परीक्षण सफल रहा तो मध्य 2021 तक यूक्यू वैक्सीन की 51 मिलियन खुराक की आपूर्ति की जाएगी।

यह भी पढ़े: रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ दर्ज कराया पुलिस केस
यह भी पढ़े: कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़ करने पहुंचे BMC कर्मचारी, ट्वीट कर दी जानकारी

Loading...