ऑस्ट्रेलियाई शो जम्पर ओलंपिक से निलंबित, जाने क्या है वजह

एक ऑस्ट्रेलियाई शो जम्पर को 23 जुलाई से खेलों की शुरुआत से ठीक दो दिन पहले कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने से निलंबित कर दिया गया है। 36 वर्षीय जेमी केरमंड ओलंपिक में पदार्पण करने के लिए तैयार थे। लेकिन उनका ‘ए’ नमूना कोकीन के उपयोग के लिए सकारात्मक आया, जिससे उनका अस्थायी निलंबन हुआ।

इक्वेस्ट्रियन ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार सुबह एक बयान के माध्यम से केर्मोंड के निलंबन के बारे में बताया। उन्होंने कहा “अश्वारोही ने ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय डोपिंग रोधी नीति 2021 के तहत जंपिंग एथलीट जेमी केरमंड को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। अनिवार्य निलंबन नोटिस में दावा किया गया है कि श्री केर्मोंड ने 26 जून को स्पोर्ट इंटीग्रिटी ऑस्ट्रेलिया द्वारा किए गए एक परीक्षण के बाद कोकीन के मेटाबोलाइट के लिए एक सकारात्मक ए-नमूना लौटाया है।”

ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति (एओसी) ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति (एओसी) को स्पोर्ट इंटीग्रिटी ऑस्ट्रेलिया (एसआईए) द्वारा एक इच्छुक पार्टी के रूप में सूचित किए जाने के बाद घुड़सवारी एथलीट जेमी केर्मोंड के अनंतिम निलंबन से अवगत कराया गया है। ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक टीम चयन समिति इस मामले पर आज बाद में विचार करेगी।”

यह भी पढ़े- संदेश झिंगन एआईएफएफ मेन्स फुटबॉलर और सुरेश सिंह इमर्जिंग फुटबॉलर ऑफ द ईयर