अविष्का फर्नांडो ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से पहले कोविड पॉज़िटिव

वनडे सीरीज़ में खेलने वाले श्रीलंका के संभावित खिलाड़ियों के रविवार को बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश करने की उम्मीद थी, लेकिन फर्नांडो का ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली वनडे सीरीज़ से पहले कोविड टेस्ट पॉज़िटिव आने के बाद वह बाक़ी खिलाड़ियों के साथ बायो बबल में शामिल नहीं होंगे।

श्रीलंका क्रिकेट के मेडिकल स्टाफ़ के मुताबिक फर्नांडो को तीन टीके लग चुके हैं, हालांकि उन्हें बूस्टर डोज़ लगभग दो सप्ताह पहले दी गई थी। श्रीलंकाई टीम को राहत देने वाली बात यह है कि टीम में केवल फर्नांडो की ही कोविड टेस्ट अब तक पॉज़िटिव आई है। फर्नांडो की अनुपस्थिति श्रीलंका के शीर्ष क्रम के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है, लेकिन कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दानुष्का गुनातिलका की टीम में वापसी से नुकसान को कम करने में मदद मिल सकती है।

एकदिवसीय मैचों के लिए श्रीलंका की टीम का आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन उन तीन बल्लेबाज़ों में से कम से कम दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि फर्नांडो अच्छी फ़ॉर्म में थे, उन्होंने लंका प्रीमियर लीग के पिछले दो मैचों में 64 गेंदों में 100 और 41 गेंदों में 63 रन बनाए थे। ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ वनडे 16 जनवरी से शुरू होने वाले हैं।

तीनों मैच पल्लेकेल स्टेडियम में खेले जाएंगे, दूसरा और तीसरा मैच 18 जनवरी और 21 जनवरी को होगा। श्रीलंका वर्तमान में 15 मैचों के बाद सुपर लीग अंक तालिका में छठे स्थान पर है। हालांकि श्रीलंकाई टीम ने इनमें से दस मैच गंवाए हैं।

यह भी पढ़े: जोर्गे ओर्टिज के शानदार शॉट ने चेन्नइयन की डिफेंस को भेदा