अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता केशव प्रसाद मौर्य का एक ट्वीट सामने आया है. मौर्य ने 1 दिसंबर को ट्वीट कर कहा है, ”अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है. मथुरा की तैयारी है.”

हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ‘अगली कारसेवा’ से जुड़ा बयान भी काफी चर्चा में रहा था. दरअसल सीएम योगी ने कहा था, ”अगर अगली कारसेवा होगी, तो गोली नहीं चलेगी. रामभक्तों और कृष्णभक्तों पर पुष्पों की वर्षा होगी.”

मथुरा में छह दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह पर बालकृष्ण का जलाभिषेक, संकल्प यात्रा और रामलीला मैदान में सभा आयोजित करने जैसे कार्यक्रमों की घोषणा करने वाले संगठन जिला प्रशासन के रुख के बाद अपने घोषित कार्यक्रमों से पीछे हट गए हैं.

प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के ‘रेड जोन’ की सुरक्षा में अतिरिक्त बल की तैनाती की है, जो छह दिसंबर तक वहां मौजूद रहेंगे.

दरअसल कुछ दिन पहले अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने छह दिसंबर को शाही ईदगाह में कथित रूप से पूर्व में स्थित मूल केशवदेव मंदिर के स्थान पर भगवान बालकृष्ण स्वरूप का जलाभिषेक किए जाने की घोषणा की थी. इसके बाद एक-एक कर कई अन्य संगठन भी अपने नए-नए कार्यक्रमों की घोषणा करने लगे.

किसी अप्रिय स्थिति की आशंका के मद्देनजर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने जिले में 24 नवंबर से 21 जनवरी 2022 तक निषेधाज्ञा लागू कर दी. इसके तहत पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के जमावड़े पर रोक है.

हिंदू महासभा, नारायणी सेना, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल जैसे संगठनों ने इस संबंध में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें:

अक्टूबर 2021 में कश्मीर में रहने वाले लगभग 115 कश्मीरी पंडित परिवार जम्मू चले गए: MHA