आजमगढ़ लगातार बढ़ेगा विकास के पथ पर : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि आजमगढ़ में विकास की रफ्तार लगातार बढ़ती रहेगी और यहां के लोगों को देश दुनिया में पहचान बताने का संकट नहीं होगा। आईटीआई के मैदान में 143 करोड़ की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के मौके पर यहां एक आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना सरकार का पहला दायित्व है । युवा आत्मनिर्भर होगा तो उत्तर प्रदेश का निर्बाध गति से विकास होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार से पहले आजमगढ़ के सामने देश और दुनिया में पहचान एक बड़ा संकट बन गया था।

आजमगढ़ का नाम बताने पर लोग गलत निगाहों से देखते थे। भाजपा की सरकार ने इस संकट से आजमगढ़ को निजात दिला दी है। मुख्यमंत्री ने हरिहरपुर को पर्यटन के रूप में विकसित कर कला के क्षेत्र में आजमगढ़ को आगे बढ़ाने की घोषणा की उन्होंने आजमगढ़ में काली मिट्टी के बर्तनों को बनाने की कला को आगे बढ़ाने के लिए वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट योजना के अलावा यहां कॉमन सर्विस सेंटर खोलने के लिए अधिकारियों तथा पार्टी के नेताओं को बैठक कर इसे अमलीजामा पहनाने का निर्देश दिया। उन्होंने यहां के मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल कोर्स कराने की भी बात कही।

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ को जोड़ने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस वे यहां के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। विकास की योजनाएं बढ़ेगी तभी सभी के जीवन में परिवर्तन आएगा । योगी ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को सांसद बनाए जाने पर आजमगढ़ की जनता का आभार व्यक्त किया और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक और प्रमाण पत्र वितरित किये।

इस मौके पर पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी, परिवहन मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह, विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, विक्रांत सिंह रिशु ,विजय बहादुर पाठक, पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता अखिलेश मिश्रा गुड्डू, सत्येंद्र राय ,वंदना सिंह, मंजू सरोज, कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा ,सहित तमाम लोग मौजूद थे ।

यह भी पढ़े: पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस का टीजर रिलीज