पेगुला का चित कर अजारेंका ने दिखायी खिताब की ललक

मेलबर्न, (एजेंसी/वार्ता): दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने मंगलवार को एकतरफा क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अमेरिकी पेशेवर जेसिका पेगुला को हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी।

रॉड लैवर एरिना पर एक घंटे 37 मिनट चले मुकाबले में अजारेंका ने तीसरी सीड पेगुला को 6-4, 6-1 से मात दी।

एक दशक पहले दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी रह चुकी 33 वर्षीय अजारेंका मेलबर्न पार्क में आत्मविश्वास से लबरेज नजर आयीं। साल 2012 और 2013 में लगातार दो बार मेलबर्न में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली अजारेंका के खेल का जवाब अमेरिकी पेशेवर पेगुला के पास फिलहाल नहीं था।

अजारेंका 2013 के खिताबी मुकाबले के बाद मेलबर्न में अपना पहला सेमीफाइनल खेलेंगी।

सेमीफाइनल में उनका मुकाबला 26 जनवरी को विंबलडन चैंपियन एलेना रिबाकिना से होगा जो क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन जेलेना ओस्तापेंको को 6-2, 6-4 से हराकर आ रही हैं।

अजारेंका ने खेल की शुरूआत आक्रामक तरीके से की और एक रणनीति के तहत पेगुला को लगातार उलझाये रखा। अजारेंका ने खेल के 12वें मिनट में ही तीसरी वरीय प्राप्त पेगुला पर 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। पेगुल ने इसके बाद थोड़ी प्रतिद्वंद्विता दिखाई

लेकिन वह पहला सेट 6-4 से हार गयीं। दूसरे सेट में अजारेंका ने पेगुला को पांव जमाने का कोई मौका नहीं दिया और 6-1 से सेट एवं मैच जीत लिया।

अजारेंका ने मैच के बाद कहा, “ मैंने अपनी मानसिकता पर बहुत काम किया, उन चीजों पर खुद को चुनौती दी जो मैं पहले नहीं कर पायी थी। जब आप बड़ी सफलता हासिल करते हैं, तो कभी-कभी आप रूढ़िवादी हो जाते हैं और नयी चीजों को आजमाने में झिझकते हैं। मैं ऐसी ही थी।”

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें: –सेहत के लिए फायदेमंद होता है लौकी का जूस, पीएंगे तो स्वास्थ्य को मिलेंगे कई लाभ!