‘खेल रत्न’ के लिए हिटमैन और अर्जुन अवॉर्ड के लिए BCCI ने भेजा धवन, इशांत और दीप्ति का नाम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हिटमैन रोहित शर्मा को ‘खेल रत्न’ देने की सिफारिश की है। वही उनके ओपनिंग साथी शिखर धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है। शनिवार को बीसीसीआई ने यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। बता दे पिछले साल हुए वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक पांच शतक जड़कर इतिहास रचा था। सिर्फ यही नहीं रोहित कई सालों से टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ विजयी प्रदर्शन करते आ रहे है।

शिखर धवन के अलावा तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम भी बीसीसीआई ने अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है। पिछली बार भी बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन का नाम बीसीसीआई ने अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा था, लेकिन वह चूक गए। संभव है इस बार धवन को यह पुरस्कार प्राप्त होने का गौरव हासिल होगा। धवन और इशांत के अलावा महिला वर्ग में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का नाम भी अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है और लगातर बेहतर कर रही है।

बता दे 2018 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार दिया गया था। इस बार अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्न पुरस्कार के लिए जनवरी 2016 से दिसंबर 2019 तक के प्रदर्शन पर विचार-विमर्श किया जाएगा। कोरोना संकट को देखते हुए इस बार खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के दावेदारों से नामांकन ई-मेल से मंगवाए है। वैसे तो नामांकन आमतौर पर अप्रैल में भेजे जाते है लेकिन कोरोना के चलते मई में भेज गये है।

यह भी पढ़े: 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, कंटेनमेंट जोन को छोड़ सभी चीजों को खोलने की मिली इजाजत
यह भी पढ़े: हिना खान ने शेयर की बिकिनी तस्वीर, बॉयफ्रेंड रॉकी और एकता कपूर ने दी रोचक प्रतिक्रिया

Loading...