BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का दावा- वर्ल्ड कप 2023 के दौरान फैंस को मिलेगा क्रिकेट देखने का बेहतरीन अनुभव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI को भारत में ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी करनी है और इसके लिए बोर्ड पूरी तरह से तैयार है। दस-टीमों का टूर्नामेंट अक्टूबर में शुरू होगा, जो नवंबर तक चलेगा। यह पहली बार होगा जब क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरी तरह से भारत में आयोजित की जाएगी। पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ भारत ने 1987, 1996 और 2011 में संयुक्त रूप से मेजबानी की है।

मूल रूप से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 9 फरवरी से 26 मार्च 2023 तक खेला जाने वाला था, लेकिन जुलाई 2020 में आईसीसी ने यह घोषणा की कि COVID-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को अक्टूबर-नवंबर विंडो में आयोजित किया जाएगा, क्योंकि क्वालीफायर बाधित हो गए थे। इसके अलावा अक्टूबर-नवंबर 2022 में टी20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन आईसीसी को ऑस्ट्रेलिया में कराना था।

बीसीसीआई के पास देश में पहले से मौजूद क्रिकेट के बुनियादी ढांचे में सुधार करने का एक शानदार अवसर होगा, जिसे उस समय बढ़ावा मिला जब देश ने 2011 के संस्करण की मेजबानी की। 2016 में टी20 विश्व कप की मेजबानी भी भारत कर चुका है। हालांकि, स्थानों को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि प्रशंसकों को कई स्थानों पर विश्व स्तरीय सुविधाओं का अनुभव होगा।

दिग्गज खेल पत्रकार विमल कुमार के साथ बातचीत में बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने कहा, “हां, हमारे यहां भारत में कुछ चुनौतियां हैं। हम इस तरह से योजना बनाने में सक्षम नहीं हैं कि हम एक साल पहले शेड्यूल बना दें। जैसा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में होता है, क्योंकि कभी-कभी हमें मौसम के कारण अंतिम समय में एक राज्य से दूसरे राज्य में स्थान बदलना पड़ जाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “कभी-कभी ये चुनौतियां बनी रहती हैं। इसलिए, हम कोशिश कर रहे हैं कि हम उन चुनौतियों से उबर सकें। और जो अनुभव प्रशंसक चाह रहे हैं, चाहे वह जमीन पर हो या टीवी से, वह अब हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम कोशिश कर रहे हैं कि अगला विश्व कप, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रशंसकों को एक अविश्वसनीय अनुभव दे। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आप अगले साल अक्टूबर और नवंबर में फर्क महसूस करेंगे।”

यह पढ़े: श्रीलंका की टीम 46 रन पर हुई ऑलआउट, वुमेंस T20I क्रिकेट में बने ये 3 रिकॉर्ड