Breaking News
Home / खेल / सिडनी में उतरने से पहले ‘नर्वस’ थे कुलदीप यादव, जानिये क्यों

सिडनी में उतरने से पहले ‘नर्वस’ थे कुलदीप यादव, जानिये क्यों

आस्ट्रेलियाई मैदान पर अपने पहले टेस्ट में प्रभावित करने वाले युवा भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें टेस्ट गेंदबाज के रूप में सुधार करने के लिये और समय की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैंने ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करने के लिये कुछ भी बदलाव नहीं किया है। मैं इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट खेल रहा हूं इसलिये थोड़ा नर्वस था।’’ कुलदीप यादव ने कहा, ‘‘मैं इतना क्रिकेट खेल चुका हूं कि मुझे ठीक ठाक जानकारी है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में मुझे शायद सुधार करने के लिये थोड़े और समय की आवश्यकता है।

आप जितना अधिक लाल गेंद से खेलोगे, उतना ही ज्यादा आप सुधार कर सकते हो। उन्होंने कहा कि मैच में खेलने के अनुभव का कोई दूसरा विकल्प नहीं हो सकता, इसी से एक गेंदबाज के प्रदर्शन में सुधार होता है। कुलदीप यादव ने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट भी ऐसा ही, जितना ज्यादा आप खेलोगे, उतने बेहतर ढंग से आप बल्लेबाज को पढ़ सकोगे।

Loading...

बल्लेबाज के लिये योजना बनाने के लिये आपके पास अधिक समय होगा और आप उतने ही ज्यादा ओवर फेंक सकोगे और क्षेत्ररक्षण को बदल सकोगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सफेद गेंद के क्रिकेट की तुलना में लाल गेंद के क्रिकेट में अत्यधिक दबाव होता है। लेग स्पिनर के तौर पर आपको इसके अनुरूप खुद को बदलने और चीजों को नियंत्रित करने के लिये आपको कम से कम 10 दिन की जरूरत होती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *