पेट की चर्बी इन फलों की स्मूदी पीने से होगी कम, ये रहे बनाने के आसान तरीके

Fruit smoothie : फ्रूट स्मूदी की आपके भूख को भी मिटाएंगी साथ में वजन (weight loss) को भी घटाने का काम बखूबी करेंगी. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

Belly fat : खाना अगर हेल्दी और टेस्टी हो तो फिर तो मजा दोगुना हो जाता है. लेकिन सवाल ये है कि ऐसे फूड कौन-कौन से हैं जो स्वाद के साथ आपके सेहत का भी ख्याल रखेंगे. आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास समय का अभाव हो गया है जिसके कारण उनके पास खाना बनाने के लिए भी समय नहीं बचता है. ज्यादातर समय बाहर का ही खाते हैं. जबकि कुछ ऐसी क्विक रेसिपी (quick recipe) हैं जो झट पट तैयार हो जाती हैं 5 मिनट में. ये स्वाद सेहत से भरपूर होती हैं. असल में हम बात कर रहे हैं फ्रूट स्मूदी (Fruit smoothie) की. ये आपके भूख को भी मिटाएंगी साथ में वजन (weight loss) को भी धटाने का काम बखूबी करेंगी. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

ये हैं वेट लॉस फ्रेंडली स्मूदी

स्ट्रॉबेरी स्मूदी

यह स्मूदी ना सिर्फ आपके पेट को भरेगी बल्कि पेट की चर्बी को भी कम करेंगी. इसे आप दही या दूध के सहारे बना सकती हैं. यह सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्मूदी है.

एवोकाडो

यह स्मूदी भी बेस्ट होती है बैली फैट कम करने में. इसे बनाने के लिए आप बर्फ, केला, पालक, एवोकैडो, दूध और प्रोटीन पाउडर एक साथ ब्लेंड कर लें. यह भी आपको स्वाद औप सेहत भरपूर देगी. इसमें इसमें 215 कैलोरी, 7 ग्राम चीनी, 8 ग्राम वसा, 22 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 7 ग्राम फाइबर, 13 ग्राम प्रोटीन होता है.

बनाना स्मूदी

इसकी स्मूदी पीना भी अच्छा होता है सेहत के लिए. यह बनाने में भी बहुत आसान होता है. आपको पीनट बटर, केला, अल्मंड मिल्क के साथ मिक्सी में चला देना है. बस 2 मिनट के अंदर आपको स्मूदी बनकर तैयार हो जाएगी.

खीरा और आम

इसकी स्मूदी भी बेस्ट होती है, सेहत के लिए. इसको बनाने के लिए आपको खीरा, मिंट, दही और कच्चे आम को एकसाथ मिलाकर पीस लेना है. आप इसमें शहद भी एक चम्मच डालकर मिला सकती है. इससे स्वाद और बढ़ जाएगा.

High Cholesterol की वजह से हो सकता है जान का खतरा, आज से ही बदल डालें ये पुरानी आदतें