फिल्मी परिवार से ताल्लुक, 16 की उम्र में डेब्यू, करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं काजोल

अभिनेत्री काजोल 5 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनके पिता सोमू मुखर्जी निर्देशक थे जबकि मां तनुजा अभिनेत्री हैं। छोटी उम्र से काजोल का रुझान फिल्मों की ओर बढ़ता गया। 1992 में उन्होंने फिल्म ‘बेखुदी’ से बॉलीवुड में कदम रखा उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल थी।

उन्होंने सोचा था कि दो महीने की गर्मी की छुट्टियों के दौरान शूटिंग करेंगी और फिर स्कूल ज्वॉइन करेंगी लेकिन फिर उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और फुल टाइम करियर बनाने पर ध्यान दिया। टीनएज उम्र में फिल्मों में कदम रखने वालीं काजोल एक लैविश जिंदगी जीती हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर एक नजर डालते हैं।

आलीशान बंगला

अजय और काजोल जुहू के एक आलीशान बंगले में रहते हैं। इसका नाम शिवशक्ति है। जहां वो रहते हैं उसी लेन में कपल ने एक और प्रॉपर्टी लॉकडाउन क दौरान अपने नाम की। महाराष्ट्र के कर्जत में उनका एक फार्महाउस भी है।

लंदन में घर

काजोल और अजय देवगन बॉलीवुड के उन कपल में से हैं जिनका लंदन में भी एक घर है। लंदन के पार्क लेन में स्थित अपने घर में वो अक्सर छुट्टियां बिताने जाते हैं।

गाड़ियों का काफिला

अजय देवगन के अलावा काजोल खुद भी ड्राइविंग करना पसंद करती हैं। कपल के पास लग्जरी गाड़ियों का काफिला है। इसमें ऑडी Q7, बीएमडब्ल्यू X7 SUV और Volvo XC90 सहित अन्य हैं।

प्राइवेट जेट

2010 में अजय देवगन ने अपना एक प्राइवेट जेट खरीदा। रिपोर्ट के मुताबिक 6 सीटर Hawker 800 की कीमत 84 करोड़ है। प्राइवेट जेट का इस्तेमाल फिल्मों की शूटिंग के अलावा कपल अपने निजी यात्राओं के लिए भी करता है।

कुल कितना नेटवर्थ

रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड के इस पावर कपल का नेटवर्थ लगभग 495 करोड़ है। अजय देवगन का नेटवर्थ 295 करोड़ और काजोल का 200 करोड़ है।

यह पढ़े: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव को छोड़िए पूर्व विकेटकीपर ने ओपनर के लिए सुझाया नया नाम