भारत जोड़ो यात्रा को लगातार मिल रहा है, जनता का समर्थन: राहुल गांधी

बुरहानपुर (एजेंसी/वार्ता): वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज कहा कि जैसे-जैसे यह यात्रा आगे बढ़ रही है, जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है और मध्यप्रदेश में तो पहले दिन ही इस यात्रा ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया है।

गांधी ने बुरहानपुर जिले के ट्रांसपोर्ट नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि हमने तकरीबन दो महीने पहले ये भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी में शुरु की थी और अब तकरीबन 2 हजार किलोमीटर हमारे यात्री और लाखों लोग, हमारे साथ चले हैं। जब वे केरल से निकल रहे थे, तो उन्होंने सोचा कि अब केरल को कोई हरा नहीं सकता, मतलब लाखों लोग निकल गए और फिर महाराष्ट्र पहुंचा और महाराष्ट्र केरल से आगे निकल गया।

गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र में 15 दिन चले और वहां लोगों ने, किसानों ने, मजदूरों ने, युवाओं ने, माताओं ने, बहनों ने कितनी शक्ति दी और मैंने कहा अब महाराष्ट्र को कोई हरा नहीं सकता। फिर मध्य प्रदेश में आया और पता लगा कि मध्यप्रदेश ने पहले दिन में महाराष्ट्र को हरा दिया। उन्होंने कहा कि जिन्होंने आज भारत जोड़ो यात्रा को अपनी शक्ति दी, अपना प्यार दिया, उनको वे दिल से धन्यवाद करना चाहते हैं। उन्होंने कि वे मध्यप्रदेश को ‘ए’ ग्रेड देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने सोचा भी नहीं था कि इतनी शक्ति, इतना प्यार, इतना सपोर्ट देश के लोग, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु के लोग इस यात्रा को देंगे। उन्होंने कहा कि वे 2 हजार किलोमीटर चले हैं, कोई थकान नहीं, एक सेकेंड की थकान नहीं। सुबह उठता हैं और चलना शुरु करते हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा में हम 8 घंटे चलते हैं और आपकी बात सुनते हैं। ज्यादा नहीं बोलते, वे ज्यादा टाइम चुप रहते हैं और शाम को अपनी बात रखते हैं।

यह भी पढ़े: पांच नागरिकों की हत्या का विरोध, फायरिंग के विरोध में असम पुलिस को काले झंडे दिखाए