अमेरिकी लोगों से बोले जो बाइडेन-‘हम विरोधी हो सकते हैं, मगर दुश्मन नहीं।’

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर इस वक्त दुनियाभर की नजर हैं। आक्रामक राजनीति के लिए मशहूर रहे डोनाल्ड ट्रंप के हाथों से सत्ता खिसकती हुई नजर आ रही हैं। अब तक के नतीजों से साफ है कि डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बना रहे हैं। इसी बीच जो बाइडेन ने अपने समर्थकों और अमेरिकी नागरिकों से शांति बनाये रखने की अपील की हैं। उन्होंने ट्रंप का नाम लिए बगैर कहा ‘हम विरोधी हो सकते हैं, मगर दुश्मन नहीं।’

जो बाइडन ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस रेस में जीतने जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है। ऐसे में बाइडेन ने ट्रंप पर अच्छी बढ़त बना ली हैं और वे अमेरिका के नए राष्ट्रपति बनने से अब कुछ ही कदम दूर रह गए है। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप अपनी हार मानने को राजी नहीं हैं और वे फर्जी वोटिंग का मुदा बनाकर कोर्ट आ गए है।

बाइडेन ने कहा कि हम 300 से अधिक इलेक्टोरल कॉलेज वोट हासिल करने की तरफ अग्रसर है। नतीजों के नंबर हमारी कहानी बयां कर रहे हैं कि हम जीत रहे हैं। हम इस रेस को जीतने जा रहे हैं। बाइडेन ने कहा हम 24 साल बाद एरिज़ोना और 28 साल बाद जॉर्जिया को जीतेंगे।

यह भी पढ़े: पश्चिम बंगाल में BJP के बाद अब TMC की मुश्किल बढ़ाएगी Congress पार्टी
यह भी पढ़े: IPL 2020 में खत्म हुआ RCB का सफर, हैदराबाद से हार के बाद निराश हुए विराट