अडाणी समूह का बड़ा दांव, इन दो कंपनियों को खरीदा

अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पावर ने सोमवार को बुनियादी ढांचा विकास कंपनियों एसपीपीएल और ईआरईपीएल में 609 करोड़ रुपये में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की प्रक्रिया पूरी कर ली। कंपनी ने सात जून, 2022 को 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर खरीदने को लेकर दो कंपनियों सपोर्ट प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (SPPL) और एटरनस रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड (EREPL) के साथ समझौते किए थे।

अडाणी पावर ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ”एसपीपीएल और ईआरईपीएल में 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को लेकर सभी प्रक्रिया पूरी हो गयी है…।” सपोर्ट प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड को अडाणी पावर ने 280.10 करोड़ रुपये, एटरनस रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को 329.30 करोड़ रुपये में खरीदा है।

एटरनस रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना 24 दिसंबर 2007 और सपोर्ट प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना 2 नवबंर 2007 को हुई थी। अडाणी समूह के द्वारा इन दो कंपनियों को खरीदकर इंफ्रास्ट्रक्चर सुविधा को बढ़ाना है।

BSE में कल यानी सोमवार को अडाणी पावर के शेयर 4.98% की गिरावट के साथ 248.75 रुयपे पर बंद हुआ था। पिछले पांच कारोबारी सत्र में कंपनी का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। इस दौरान यह स्टाॅक 7.42% टूट गया है।

यह पढ़े:प्रीमियम भरने की प्रक्रिया को आसान बना देगा इरडा का ये प्लान! मसौदा हुआ तैयार